फिर सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना

शिवपुरी-अब तो चोर नगर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपनी धमाचौकड़ी करने में पीछे नहीं है। एक ओर जहां नगर की पुलिस इन चोरों को तलाश कर रही है तो वहीं दूसरी ओर अज्ञात चोरों ने एक बार फिर से पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था व गश्त को धता बताते हुए सूने घर को निशाना बनाया।
इस बार चोरी की घटना जिले के सिरसौद थानांतर्गत आने वाले ग्राम ठेऊसुहारा की है जहां सूने घर में घुसे चोरों ने  घर में रखे सामान को उलट पुलट करते हुए वहां से नगद 34 हजार रूपये व चांदी के आभूषण समेटकर रफ्ूचक्कर हो गए। इस घटना को फरियादी ने शक के आधार पर अपने ही एक रिश्तेदार पर ऊंगली उठाई है। जिस पर पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना शुरू कर दी है।]

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ढोमा पुत्र छोटेलाल जाटव विगत 13 अक्टूबर को भैंस चराने के लिए घर में ताला लगाकर गया हुआ था। तभी मौके का फायदा उठाकर कोई चोर उसके घर में घुस गया और चांदी के जेबरात सहित नगदी लेकर भाग गया। वापिस लौटने पर उसने जब घर में सामान बिखरा देखा तो वह घबरा गया और चोरों की  तलाश में जुट गया। 

इसी बीच उसे अपने एक रिश्तेदार वीरेन्द्र पुत्र रामदयाल जाटव निवासी सिरसौद पर चोरी का संदेह हुआ। फरियादी ढोमा ने पुलिस ने बताया कि वीरेन्द्र पिछले तीन-चार माह से उसके साथ घर में रह रहा था और उसे उसके घर में रखी हर चीज की जानकारी थी और वह घटना के  कुछ दिन पहले ही उसके घर से कहीं चला गया था। इसी बीच उसने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने फरियादी के संदेह के आधार पर आरोपी युवक वीरेन्द्र जाटव के खिलाफ धारा 454, 380 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।