खबर का असर: प्रशासन ने हटवाया सरकारी जमीन से अतिक्रमण

शिवपुरी-आखिरकार जिला प्रशासन द्वारा कुछ दिनों पूर्व शिवपुरी समाचार डॉट कॉम  में प्रकाशित खबर शासकीय भूमि पर जारी है अतिक्रमण, कार्यवाही की मांग  के आधार पर सख्त कार्यवाही करते हुए आज शा. प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था के खुले प्रांगण में मौजूद शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त किया गया।
इस कार्यवाही को तहसीलदार आर के पाण्डे के निर्देशन में नायब तहसीलदार मनीश जैन ने मय बल के यहां से सख्त रूप से अतिक्रमण हटाया और आगे से पुन: अतिक्रमण ना किए जाने को लेकर सख्त चेतावनी दी। इस कार्यवाही पर जहां साख सहकारी संस्था ने इस कार्य को त्वरित कार्यवाही बताया तो वहीं आगे से पुन: ऐसे हालात निर्मित ना हो। यह आश्वासन दिया।

यहां बता दें कि शहर से लगभग 5 किमी दूर स्थित एबी रोड पर बड़ौदी स्थित प्राथ. कृषि साख सहकारी संस्था मर्या. शिवपुरी का खुला मैदान जिस पर कुछ अतिक्रमणकारियों के कब्जे कर लिये थे।  इस बात की शिकायत जिला प्रशासन को मिली जिस पर से आज तहसीलदार आर.के.पाण्डेय के निर्देशन में नायब तहसीलदार मनीष जैन सहित अन्य प्रशासनिक अमले के साथ पहुंचकर अतिक्रमण कर बनाये गए मकानों को तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। 

प्रा.कृषि साख सहकारी संस्था मर्या. शिवपुरी के प्रबंधक ने इस संबंध में जिला प्रशासन को गत 5 अक्टूबर को लिखित शिकायत  की थी जब एक दबंग व्यक्ति द्वारा संस्था के सामने पड़ी खाली शासकीय भूमि पर जबरन कब्जा कर मकान बना लिया था। जिस पर आज प्रशासन मय दल बल की बताये गए स्थान पर पहुंचा जहां अतिक्रमण में बने भवन व निर्माण की सामग्री खण्डा, पत्थर, गिट्टी को प्रशासन द्वारा हिटैची से तुड़कर प्रशासन ने जप्त कर लिया है साथ ही अतिक्रामकों को सख्त चेतावनी दी गई कि शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने की चेष्टा ना करें अन्यथा सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस कार्यवाही को देखकर वहां मौजूद लोग भी हतप्रभ रह गए और इस कार्यवाही को सराहा।