पूछताछ करने आए युवक की टांग तोड़ी

शिवपुरी-जिले के सुभाषपुरा थानांतर्गत आने वाले ग्राम बारां में आज एक व्यक्ति को अपने घर में चोरी हो जाने पर पड़ौसी से की गई पूछताछ महंगी साबित हुई। जिसमें पूछताछ करने पर अपने पैसे तो नहीं मिले बल्कि सामने वाले युवक ने मारपीट कर अधमरा कर दिया और टांग भी टूट गई।

इस मामले में पीडि़त ने पुलिस थाना सुभाषपुरा में शिकायत कर आरोपी युवक के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के विरूद्ध अपराध क्रमांक 171/13 पर धारा 323, 294, 506 बी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है। 

घटनाक्रम के अनुसार सुभाषपुरा के ग्राम बांरा निवासी हमीद शाह ने कुछ समय पूर्व अपनी भैंसे बेची थी जिसके बदले में मिली राशि लगभग एक लाख रूपये अपनी पत्नि नजमा को रखने दिए। गत दिवस हमीद को किसी कार्य के चलते इस राशि की आवश्यकता हुई तो उसने अपनी पत्नि नजमा से उक्त पैसे मांगे लेकिन नजमा ने जिस स्थान पर पैसे रखे थे वहां कुछ नहीं मिला। जिस पर हमीद ने पूरे घर की छानबीन की लेकिन एक लाख रूपये का कोई अता-पता नहीं लगा। 

हमीद को ग्राम में ही रहने वाले नासिब खां पुत्र साकिर खां पर शक था लेकिन जब उससे पूछताछ करने हमीद पहुंचा तो यहां जबाब देने के बजाए नासिब ने हमीद के साथ ना केवल गाली-गलौज की बल्कि मारपीट करते हुए हमीद का पैर भी तोड़ दिया और मौके से फरार हो गया। इस घटना के संबंध में फरियादी हमीद ने पुलिस थाना सुभाषपुरा में नासिब के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई और हमीद को टूटे हुए पैर के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। इस मामले में पीडि़त हमीद ने आरोपी नासिब के खिलाफ की गई रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध क्रमांक 171/13 पर धारा 323,294,506 बी के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।