शिवपुरी विधानसभा से टिकिट की जुगाड़ लगा रहे हैं रणवीर रावत

शिवपुरी। ये बात सही है कि राजनीति में आगे बढऩा है तो इसके लिए आगे वालों को पीछे धकेलना पड़ता है तब कहीं जाकर आगे सवार हुआ जाता है ऐसा ही कुछ कर रहे है भाजपा के जिलाध्यक्ष रणवीर रावत जो इन दिनों जिले के सभी विधायकों के कंधों पर सवार होकर  स्वयं ही घुड़सवारी कर रहे है।

हालांकि पार्टी में जिलाध्यक्ष का पद सर्वोपरित होता है और विधायक भी इसके नीचे होते है इसी का फायदा भाजपा के ये जिलाध्यक्ष रणवीर रावत उठा रहे है आखिर हो भी क्यों ना, आगामी समय में आने वाले चुनावों में स्वयं की साख को आगे लाना है तो यह सब तो करना ही पड़ेगा।

जी हां! यही हकीकत ही है कि अब से शिवपुरी जिले की कमान संभाल रहे भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर रावत जो चोरी छुपे अपनों को ही दबाकर अपनी गोठियां बिठा रहे है कारण साफ है कि जिलाध्यक्ष के बाद विधायक भी बना जाए हालांकि वे पूर्व में करैरा से विधायकी का स्वाद चख चुके है और अबकी बार वह इसलिए विधायक बनने की जुगत में है क्योंकि जनता के सामने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की साफ स्वच्छ और जनहितैषी योजनाऐं यह इशारा करती है कि पुन: शिवराज सरकार आए, ऐसे में रणवीर अपनी गोठियां बिठाने में सटीक साबित हो रहे है।

भोपाल से जुड़े सूत्रों की खबरों पर भरोसा करें तो शिवपुरी से प्रतिनिधित्व के रूप में विधायक माखन लाल राठौर का टिकिट कटना तय है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा के जिलाध्यक्ष रणवीर रावत इन दिनों अपनी गोठियां बिठाकर विधायक बनने का स्व्प्न ही नहीं देख रहे बल्कि संभवत: उनका टिकिट भी फायनल की ओर है। इस खबर ने जहां वर्तमान विधायक माखनलाल की नींद उड़ा दी है तो वहीं दूसरी ओर अन्य भाजपाईयों को भी सकते में डाल दिया। खबरों पर यदि भरोसा किया जाए तो यशोधरा के चुनाव लडऩे की संभावना ना के ही बराबर है और विधायक माखन लाल की छवि भी जनता के बीच भुनाई नहीं जा सकती।

वहीं दूसरी ओर भाजपा के ये जिलाध्यक्ष रणवीर जी ऐसा नहीं कि अपनों को भुले ये तो अपनी वाणी से सभी को हवा देकर चुनाव के टिकिट फायनल होने की हवा भरकर उन्हें फुला भी रहे है और जब पर्दा हटेगा तब जो स्थिति बनेगी तो इन्हें भी संभाना मुश्किल होगा क्योंकि उस समय निकलने वाले जिन्न में जिनके सामने आऐेेंगे, उनमें से एक तो यह स्वयं भी होंगें।

क्यों ना ऐसे मौके का फायदा उठाया जाए तो यही काम किया है भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर रावत ने, जिन्होंने अपनी वैतरणी पार करने के लिए विधायक माखन लाल राठौर का पत्ता कटवाने में पूरी एडी चोटी का जोर लगाकर अपनी गोटी बिठा ली और संभवत: आने वाले कुछ ही दिनों में यह नाम फायनल हो जाएगा। सूत्रों ने तो यहां तक बताया है कि रणवीर ने बकायदा इसके लिए फिल्डिंग भी जमाना शुरू कर दी है। तो वहीं दूसरी ओर विधायक माखन लाल सुप्तावस्ता की स्थिति में पहुंच गए है जब से उन्हें यह खबर मिली वे अपने नजदीकियों से भी दूरी बनाए रखे हुए है और कैसे भी करके स्वयं के टिकिट फायनल करने की जुगत में है।