स्विफ्ट की डिग्गी ने उगले लगभग एक करोड़ नगद रूपए

शिवपुरी। चुनाव आयोग के सख्त निर्देशों का पालन करते हुए पुलिस का सर्चिंग अभियान उस समय असमंजस में डूब गया जब एक नई स्वीफ्टि गाड़ी ने चैकिंग के दौरान लगभग एक करोड़ नगद राशि उगल दी। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि कहीं यह चुनाव आयोग के आदेशों की अवमानना तो नहीं या यूं कहें कि इतनी बड़ी राशि आखिरकार साथ लेकर चलने की आवश्यकता क्यों बनी? इस तरह के सवाल पुलिस के लिए परेशानी का कारण बने हुए है लेकिन नगद राशि के स्वामित्व का बयान भी पुलिस की कार्यवाही को रोकने पर मजबूर कर रहा है फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चुनाव के दौरान लगी आचार संहिता के मद्देनजर पुलिस ने जब कल विभिन्न स्थानों पर वाहनों की चैकिंग शुरू की तो सर्चिंग के दौरान गुना बाईपास पर एक नई स्विफ्ट गाड़ी से पुलिस को डिग्गी में रखे 77 लाख रूपये की बड़ी राशि मिली है। पुलिस ने इस सिलसिले में एक युवक योगेश गोयल को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की है। युवक का कथन है कि उक्त राशि नंबर एक की है और किसानों की फसल बेचकर जब वह कोटा से लौट रहा था तो पुलिस ने राशि बरामद कर ली। 

सूचना मिलने पर आयकर विभाग के अधिकारी और निर्वाचन से जुड़े अधिकारी थाने में पहुंच गए और उन्होंने पूछताछ शुरू कर दी। यहां बता दें कि गत दिवस जब तेंदुआ एसओ मिर्जा गुना बाईपास पर वाहनों की चैकिंग कर रहे थे तो उन्हें स्विफ्ट गाड़ी आती हुई नजर आई। पुलिस ने गाड़ी रूकवाकर जब डिग्गी की तलाशी ली तो उसमें से 77 लाख रूपये बरामद हुए। स्विफ्ट में सवार योगेश गोयल ने बताया कि उक्त राशि उनके जीजा की है और वह सोयाबीन के व्यापारी हैं तथा यह रकम भी सोयाबीन की विक्री की है। जिसे वह राजस्थान से लेकर आ रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।