ममता की मौत की जांच के बाद पति पर दर्ज हुआ आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला

शिवपुरी। विगत सितम्बर माह में ममता गुप्ता द्वारा आग लगाकर आत्महत्या करने के मामले में जांच के बाद पति को दोषी मानते हुए पुलिस ने पति के खिलाफ धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है। ममता ने आर्थिक तंगी के चलते पति से विवाद होने के बाद आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत माह के 13 सितम्बर को ममता पत्नी मुकेश गुप्ता निवासी पोहरी ने पति की आर्थिक तंगी से व्यथित होकर झगड़ा होने के बाद आग लगा ली थी। बाद में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में मर्ग की कायमी कर जब जांच शुरू की तो जांच में यह तथ्य सामने आए कि मुकेश गुप्ता गल्ले का व्यवसाई था और पिछले एक वर्ष से उसने यह व्यवसाय बंद कर दिया था। जिस कारण उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई। जिस कारण मृतिका ममता और मुकेश के बीच आए दिन झगड़ा होता रहता था।

घटना वाले दिन मृतिका ममता का भाई विजय जैन कोलारस से अपने जीजा को समझाने के लिए आया और उससे कोलारस शिफ्ट होने की बात कही, लेकिन मुकेश ने अपने माता-पिता को छोड़कर कोलारस जाने से इंकार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी का आपस में झगड़ा हो गया और बाद में ममता ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। जिससे उसकी मौत हो गई।