विधायक भारती के खिलाफ भाजपाईयों का विरोध, मुदगल को प्रत्याशी बनाने की मांग

शिवपुरी। आगामी विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होते ही राजनैतिक सरगर्मियां एकाएक तेज हो गई हैं। पोहरी विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान विधायक प्रहलाद भारती के खिलाफ एकाएक भाजपाईयों का विरोध तेज हो गया है।
जहां विधायक भारती के टिकिट कटने की चर्चाऐं चलती है तो वहीं उनके सीट बदलने की चर्चाऐं भी जोरों पर पोहरी क्षेत्र में सुनी जा सकती है। दूसरी ओर ब्राह्मण प्रत्याशी के रूप में दिलीप मुदगल का नाम तेजी से सामने आ रहा है।  

पोहरी विधानसभा क्षेत्र में जो चुनावी गणित है वहां ब्राह्मण मतदाता व किरार धाकड़ मतदाताओं का जीत हार में अहम रोल रहता है। ऐसे में दोनों ही प्रमुख दल कांग्रेस-भाजपा द्वारा किरार व ब्राह्मण जाति के प्रत्याशी को आमने-सामने से उतारा जाता है। बताया जाता है कि चुनाव में यदि कांग्रेस ब्राह्मण जाति के उम्मीदवार को उतारती है तो भाजपा द्वारा किरार को टिकिट दिया जाता है।

वर्तमान विधायक प्रहलाद भारती का भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ही विरोध किया जा रहा है वहीं क्षेत्र में मतदाताओ में भी उनके प्रति रोष दिखाई दे रहा है ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि पार्टी यहां से किसी ब्राह्मण प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी और वर्तमान विधायक भारती की सीट बदली जा सकती है। पोहरी में इस समय भाजपा के पर्यावरण प्रकोष्ठ के जिला संयोजक दिलीप मुदगल का नाम जोरों से चल रहा है। 

इनका स्थानीय होने के साथ इनके समर्थन में अभी कुछ समय पूर्व पोहरी क्षेत्र के एक दर्जन के करीब दिल्ली व भोपाल जा पहुंचे। जहां पर उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से दिलीप मुदगल को टिकिट देने की मांग रखी। लेकिन वर्तमान विधायक प्रहलाद भारती भी यहां से प्रबल दावेदार माने जा रहे है जबकि टिकिट लाईन में पूर्व विधायक रहे नरेन्द्र बिरथरे भी इसी क्षेत्र से टिकिट की जुगाड़ में है। हालांकि बिरथरे भी ब्राह्मण जाति से है लेकिन स्थानीय ना होने के कारण इनके लिए नुकसान हो सकता है। पोहरी विधानसभा क्षेत्र का यह संयोग है कि यहां से अभी तक कोई भी लगातार दो बार विधायक नहीं बन सका। जो प्रहलाद भारती के लिए खतरे की घंटी हो सकती है।