पुलिस की सतर्कता से कटने जा रहीं भैसों की जान बची

शिवपुरी। पदभार संभालते ही नए टीआई राजेश सिंह राठौर ने सक्रियता दिखाना शुरू कर दिया है। उनकी सक्रियता से कटने जा रहीं 10 भैसों की जान बची और पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्रायवर तथा भैसों का परिवहन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं पुलिस ने शहर भर के आधा दर्जन ढावों और होटलों पर भी दबिश देकर चैकिंग की और बस स्टेण्ड पहुंचकर बसों की भी चैकिंग की।

नवागंतुक टीआई राजेश सिंह राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में क्राईम ग्राफ के बढ़ते स्तर पर अंकुश लगाना ही उनकी पहली प्राथमिकता है और आज इसी क्रम में उन्होंने सुबह पांच बजे पोहरी बाईपास पहुंचकर ट्रकों की चैकिंग की। 

जहां टाटा 407 ट्रक क्रमांक एमपी 06 जीए 828 को संदेह के आधार पर रोककर चैकिंग की तो उसमें दस भैसें बड़ी ही दयनीय अवस्था में भरी हुईं थीं। पुलिस फोर्स ने जब ट्रक ड्रायवर रामकुमार पुत्र बाबू सिंह चौहान निवासी ईटावा और भैंस मालिक मनीष राठौर पुत्र लज्जाराम रठौर निवासी अम्बाह से पूछताछ की तो उन्होंने  बताया कि वह मुरैना से इन भैसों को बेचने के लिए भोपाल ले जा रहे थे।

बाद में टीआई श्री राठौर ने इन भैसों को बंधनों से मुक्त कराया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर ट्रक को जप्त कर लिया। इसके बाद टीआई राठौर पोहरी बस स्टेण्ड पहुंचे और वहां खड़ी बसों की चैकिंग की। श्री राठौर बताते हैं कि अपराधी बसों के माध्यम से एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचते हैं और घटनाओं को अंजाम देते हैं, लेकिन बसों की चैंकिग में पुलिस को संज्ञान योग्य कुछ नहीं मिला।

बसों की चैकिंग के बाद उन्होंने बड़ौदी पर स्थित यादव ढावा, श्रीराम ढावा, होटल ग्रीन ब्यू, सूर्या होटल सहित कई ढावों पर पहुंचकर चैकिंग की और होटल मालिकों से पूछताछ कर उन्हें निर्देशित किया कि होटलों और ढावों में आने वाले हर व्यक्ति पर वह नजर रखें और संदिग्ध जान पडऩे वाले व्यक्ति की तुरंत उन्हें सूचना दें।