सड़क पर आया मगरमच्छ का बच्चा

शिवपुरी। मगर के नाम से डरने वाले लोग अब भयभीत हो यह मुश्किल ही नजर आता है क्योंकि शिवपुरी शहर में तो हर दो-चार दिनों में कहीं ना कहीं मगरमच्छ या उसका बच्चा सड़कों पर चहलकदमी करता मिल जाता है। ऐसा ही एक मगरमच्छा का बच्चा आज उस समय  लोगों ने सड़क पर देखा जब वह हवाई पट्टी के समीप स्थित अंबेडकर कॉलोनी में घूमता पाया गया।
मगरमच्छ के बच्चे को सड़क पर देखकर कुत्तों ने उस पर भौंकना शुरू कर दिया लोगों में हड़कम्प मच गया, लेकिन बाद में इस मगर पर कुछ कुत्तों ने हमला बोल दिया। जिसे कुछ बच्चों ने उन कुत्तों के  चंगुल से बचाकर उक्त मगर के बच्चे को बर्तन में रख दिया और वन विभाग की टीम को सूचित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह 10:30 बजे अम्बेडकर कॉलोनी में ढाई फुट लंबा एक मगर का बच्चा घुस आने से पूरी कॉलोनी में हड़कंपपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। बाद में सड़क पर घूम रहे मगर के बच्चे पर कुछ आवार कुत्तों ने हमला बोल दिया। जिसे कॉलोनी के प्रदीप और दीपक नामक युवक ने बचा लिया और मगर को पकड़कर एक बर्तन में रख दिया और बाद में वन विभाग की टीम को सूचित कर दिया। 

जिस पर वन विभाग की टीम उक्त मगर के बच्चे को अपने साथ ले गई। इस तरह मगरमच्छ व उसके बच्चों का सड़क पर विचरण कभी भी किसी बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकता है ऐसे में नागरिकों को स्वयं सचेत रहने की आवश्यकता है और तुरंत मगरमच्छ सड़क पर दिखे तो वन विभाग को सूचित करना चाहिए ताकि समय रहते हादसा टाला जा सके।