पोहरी में सरकारी दीवारों पर चल रहा है भाजपा का प्रचार: कलेक्टर नाराज

शिवपुरी-जिन प्रत्याशियों द्वारा सम्पत्ति विरूपण निवारण अधिनियम की अनदेखी कर सरकारी अथवा निजी परिसम्पत्तियों पर चुनाव प्रचार संबंधी लेखन कराया गया है।
उन सभी के खिलाफ  पुलिस में प्रकरण दर्ज कराएँ, साथ ही उनसे इस लेखन को मिटाने में आया खर्चा भी वसूलें। उक्त आशय के निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के.जैन व पुलिस अधीक्षक एम.एस.सिकरवार ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पोहरी के 25 मतदान केन्द्रों का जायजा लेते समय यहाँ के अनुविभागीय दण्डाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर श्री जैन ने दीवार लेखन पर नाराजगी जताई और प्रत्याशियों के खिलाफ  पुलिस थाने में संपश्रि विरूपण निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कराने के निर्देश दिये। उन्होंने राजस्व व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि आचार संहिता के उल्लंधन को सख्ती से रोकें। साथ ही यह भी हिदायत दी कि सभी दलों व प्रत्याशियों के साथ एक समान व्यवहार हो, जिससे स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा चुनाव सम्पन्न हो सके। 

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने ग्राम भैसरावन, मजरा, शंकरपुर, धनुरिया, झिरी, पचावली, तिघरा, छर्च, देवरीखुर्द, राजस्थान से लगे ग्राम गढ़ा के 25 मतदान केन्द्रों का अवलोकन किया। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए पानी व शौचालय तथा विद्युत की व्यवस्था सुनिश्चित की जावे तथा सभी केन्द्रों पर रैम्प अनिवार्य रूप से बनाया जावे।

पुलिस अधीक्षक श्री सिकरवार ने निर्देश दिए कि पुलिस अधिकारी सभी संवेदनशील मतदान केन्द्रों का नियमित भ्रमण करें तथा वर्नेविल ऐरिया में रहने वाले मतदाताओं को पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जावे। उन्होंने संदिग्ध चरित्र के लागों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान विधानसभा क्षेत्र पोहरी के रिटर्निंग अधिकारी श्री बघेल, एसडीओपी श्री मुखर्जी सहित अन्य अनुविभागीय पुलिस अधिकारियों सहित अन्य संबंधित अधिकारी उनके साथ थे।