बीएसपी छोड़ बीएसडी से चुनाव लड़ेंगे अशोक शर्मा

कोलारस। कोलारस क्षेत्र की राजनीति में बहुजन समाज पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए सतत कार्यरत रहने वाले अशोक शर्मा ने इसलिए बसपा छोड़ दी, क्योंकि पार्टी ने उनके साथ दगाबाजी की लेकिन क्षेत्रवासियों और कोलारस क्षेत्र में अपनी सक्रियता के चलते अशोक शर्मा अब फिर से चुनाव मैदान में होंगें, इसके लिए उन्होंने बहुजन संघर्ष दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष फूल सिंह बरैया का साथ अपना लिया है।

बीएसडी के बैनर पर वे चुनाव लडऩे के लिए भी तैयार है। ऐसे में कोलारस में अब बहुजन समाज पार्टी से जहां चन्द्रभान सिंह यादव घोषित उम्मीदवार हैं तो वहीं भाजपा से संभावितों में देवेन्द्र जैन या आलोक बिन्दल व कांग्रेस की ओर से रामसिंह यादव प्रमुखता से शामिल है। बताया गया है कि बीएसडी की आमसभा भी कोलारस में शीघ्र ही आयोजित की जा रही है जिसका उद्देश्य है कि कोलारस क्षेत्र में बसपा-भाजपा-कांग्रेस के साथ-साथ बीएसडी भी मुकाबले में है। अब यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि कोलारस में कौन क्या गुल खिलाता है।

यहां बताया गया है कि कोलारस क्षेत्र में जहां भाजपा पार्टी की ओर से संभावित सूची में देवेन्द्र जैन पुन: टिकिट के दावेदार है तो वहीं कांग्रेस से पुन: रिपीट होते हुए रामसिंह यादव भी शामिल है। यहां अगर कोई अन्य दल अपने आप को खड़ा महसूस करता है तो वह बहुजन समाज पार्टी जिसने सबसे पहले अपने प्रत्याशी की सूची जारी कर विधानसभा चुनावों में अपने उतरने का ऐलान किया था।

कोलारस में बसपा की ओर से बसपा के पुराने नेता अशोक शर्मा को टिकिट दिया गया और इसके लिए उन्होंने मेहनत भी की और एक विशाल आमसभा भी कोलारस क्षेत्र में आयोजित कर बसपा को मजबूती दिलाने का कार्य किया लेकिन कुछ ही समय बाद बसपा ने अपने घोषित प्रत्याशियों में से कुछ में बदलाव किए और बसपा से अशोक शर्मा के स्थान पर चन्द्रभान सिंह यादव को टिकिट दिया गया।

चूंकि कोलारस क्षेत्र में यादव मतदाताओं की बाहुल्य संख्या है ऐसे में बसपा ने यादव समुदाय से चन्द्रभान को टिकिट देकर अपना स्थान बनाने की सोच रखी, लेकिन इस घोषणा से रूष्ट होकर बसपा के पूर्व प्रत्याशी अशोक शर्मा ने इसे पार्टी दगाबाजी माना और अपना अपमान महसूस करते हुए बसपा छोडऩे का ऐलान कर दिया। इसके बाद अब चर्चाओं पर गौर किया जाए तो यहां अशोक शर्मा बसपा छोड़ बहुजन संघर्ष दल का दामन थाम रहे है।

गत दिवस उड़ी खबरों में यह बताया गया है कि बीएसडी की एक विशाल आमसभा भी शीघ्र कोलारस में होने वाली है और इसमें बसंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष फूल सिंह बरैया की हुंकार कोलारस में भरी जाएगी जिसमें ना केवल अशोक शर्मा की बीएसडी प्रत्याशी के रूप में घोषणा होना है बल्कि बीएसडी के साथ-साथ बसपा और भाजपा-कांग्रेस पर भी  करार प्रहार होने की चर्चा है।