हथियारों की नोंक पर दंपत्ति को लूटा

शिवपुरी। एक तो लूट ऊपर से फरियादी द्वारा बताई गई घटना पुलिस के गले नहीं उतर रही है ऐसे में पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। घटनाक्रम के अनुसार बताया गया है कि अमोला अमोला थाना क्षेत्र में रात्रि के समय ससुराल से वापिस लौट रहे एक दंपत्ति को दो अज्ञात बदमाशों ने हथियारों की नोंक पर लूट लिया।
इस मामले में पुलिस ने जब फरियादी से पूछताछ की तो उसने पुलिस को सोने-चांदी के जेबर सहित मोबाइल लुटने की कहानी सुनाई, उक्त बताए गए मोबाइल नंबर पर कोई भिण्ड का व्यक्ति बोल रहा था। जिस पर फरियादी ने अपना मोबाइल नंबर याद न होने की बात कही। फिलहाल पुलिस इस मामले को संदिग्ध मानकर चल रही है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से अज्ञात दो बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 394, 11/13 एमपीडीके एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।

अमोला थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला संदिग्ध जान पड़ रहा है, क्योंकि फरियादी बार-बार अपने बयान बदल रहा है। वहीं फरियादी ने घटना के बाद अपना मोबाइल, पायल और दो ग्राम सोने की पुतईया लुटने की बात कही थी, लेकिन रात्रि के समय जब फरियादी द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन लगाया गया तो नंबर पर कोई भिण्ड का व्यक्ति बोल रहा था। 

जिस पर फरियादी ने मोबाइल नंबर याद न रहने की बात कही और सुबह दूसरा नंबर देने को कहा। पुलिस इस मामले को इसलिए भी संदिग्ध मान रही है क्योंकि हाईवे पर जहां लूट हुई है वहां राजपुर ढावा है और उस ढावे पर 15-20 लोग खाना भी खा रहे थे। ऐसे स्थान पर लूट कारित नहीं हो सकती और फरियादी ने उस ढावे पर किसी को भी मदद के लिए नहीं पुकारा। लूट की घटना घटित होने के बाद फरियादी ने राजपुर ढावे पर किसी को नहीं बताया और आगे चलकर परमार ढावे पर अपने साथ लूट होने की घटना वहां मौजूद लोगों को बताई।

 श्री शर्मा कहते हैं कि फिलहाल फरियादी के द्वारा बताई गई कहानी के आधार पर अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। रिपोर्ट में फरियादी बादल पुत्र हरि बाल्मिक निवासी शिवपुरी ने बताया है कि वह अपनी पत्नी प्रीति बाल्मिक के साथ डिस्कवर गाड़ी पर सवार होकर अपनी ससुराल चिरगांव से शिवपुरी आ रहा था। तभी रात्रि करीब 8:45 बजे दो अज्ञात मोटरसाइकिल पर सवार बदमाशों ने उनकी मोटरसाइकिल को रोक लिया और उन्हें धमकाते हुए हथियार दिखाकर प्रीति की दो ग्राम सोने की पुतईया और पैर में पहनी हुई डेढ सौ ग्राम चांदी की पायलें छीनकर भाग गए।

इनका कहना है-
अगर बदमाशों ने प्रीति के गले में पहनी सोनी की पुतईया और पैर में पहनी हुईं चांदी की पायलें छीन ली तो उक्त बदमाशों ने कान में पहने हुए सोने के टॉक्स क्यों नहीं छीने? जबकि जो चीज बदमाशों ने छीनी है वह कम कीमत की हैं और टॉक्स उन छीनी हुई दोनों चीजों से अधिक कीमती हैं।
सुरेश शर्मा
थाना प्रभारी अमोला