जनपद अध्यक्ष ने की मांग, वर्षों से जमे कर्मचारी डाल सकते हैं चुनाव में व्यवधान

शिवपुरी- जिले के पोहरी क्षेत्र में जनपद पंचायत अध्यक्ष रामकली चौधरी का मानना है कि इस बार चुनाव में वर्षों से पदस्थ कर्मचारी व्यवधान डाल सकते है ऐसे में चुनाव आयोग को पोहरी क्षेत्र के विभिन्न कार्यालयों में पदस्थ कर्मचारियों की छंटनी करनी चाहिए और जो कई वर्षों से पदस्थ है उन्हें यहां से हटाकर अन्यत्र भेजा जाना चाहिए।

इस मामले में पोहरी जनपद अध्यक्ष श्रीमती रामकली चौधरी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि पोहरी में कई कर्मचारी तीन वर्षों से अधिक समय से पदस्थ हैं और स्थानीय राजनीति में सक्रिय भागीदारी कर रहे हैं तथा एक राजनैतिक दल विशेष के लोगों को प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से लाभ पहुंचा रहे हैं। निष्पक्ष चुनाव के लिए आवश्य है कि इन कर्मचारी और अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से पोहरी से हटाया जाए।

श्रीमती चौधरी ने बताया कि यूं तो पोहरी में अनेक कर्मचारी काफी समय से जमे हैं, लेकिन मुख्य रूप से जनपद पंचायत पोहरी के सहायक यंत्री यादवेन्द्र शर्मा, सहायक लेखा अधिकारी भूपेन्द्र सिंह बघेल और सहायक लेखाकार राजेन्द्र श्रीवास्तव के कारण पोहरी में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं हैं। श्रीमती चौधरी ने बताया कि इनके स्थानांतरण हेतु पूर्व में भी शिकायती आवेदन प्रस्तुत किया जा चुका है। जनपद पंचायत की स्थायी समिति ने भी प्रस्ताव पारित कर दिया है, परंतू कोई कार्रवाई नहीं हुई है। श्रीमती चौधरी ने इस बाबत् केन्द्रीय राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पत्र लिखा है और इस पर श्री सिंधिया ने निर्वाचन आयोग से उचित कार्रवाई की मांग की है।