विधवा को शादी का झांसा देकर किया अगवा

शिवपुरी-पति के मौत के बाद पत्नि अक्सर असहाय और निर्बल हो जाती है और अक्सर कहा भी जाता है कि पति के बाद पत्नि को समाज में वह दर्जा नहीं मिलता जिसकी वह असल हकदार भी होती है ऐसे ही कुछ अवसरों का लाभ मनोविकृति वाले लोग उठा लेते है और कुछ ऐसा कर देते है जिससे मानवता भी शर्मसार हो उठती है।
मामला है जिला सागर का जहां सागर में निवासरत एक विधवा महिला को सागर के ही एक युवक ने उसे बहला फुसलाकर शादी के लिए राजी कर लिया और उससे गुना चलने को कहा, महिला ने परिवार को संवारने वाले पति की इच्छा रखते हुए ऐसा कर भी दिया लेकिन वह गुना तो नहीं पहुंची बल्कि शिवपुरी आ गई और यहां पहले से दो अन्य युवक इस महिला के इंतजार में थे जो रात्रि में ही स्टेशन पहुंचे और महिला केा साथ लेकर बैराढ़ के ग्राम गोबरा पहुंचे जहां महिला को एक व्यक्ति ने अपनी पत्नि की सुरक्षा में रखा और उसे खेत पर बनी झोंपड़ी में ठहराया। 

पत्नि के जाने के बाद पति व एक अन्य आरोपी आए और महिला के साथ दो दिनों तक लगातार बलात्कार किया व मारपीट भी की, जैसे तैसे महिला इनके चंगुल से छूटी तो ग्राम के सरपंच व ग्रामीणों ने इस महिला को पुलिस थाने पहुंचाया और आरोपियों के विरूद्ध पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया।

जानकारी के अनुसार जिला सागर की रहने वाली कलावती(परिवर्तित नाम)उम्र 40 वर्ष पत्नि स्व. सुरेश अहिरवार ने पुलिस थाने में आरोपियों के विरूद्ध की गई शिकायत में बताया कि आरोपी कल्लू पटेल, ताराचंद और एक अन्य युवक उसके गांव बड़ा करीला जिला सागर 3 सितम्बर को शाम 7 बजे पहुंचे और उसे गुना में विवाह कराने का झांसा देकर बहला फुसलाकर रात्रि में ही ट्रेन से बीना ले आए और बीना में ये सभी रूक गए और 4 सितम्बर को तीनों आरोपियों ने उसे गुना जाने की कहकर ट्रेन में बिठा लिया, लेकिन जब ट्रेन गुना पहुंची तो वह गुना नहीं उतरे और वह ट्रेन शिवपुरी पहुंच गई। 

जहां आरोपियों ने कमलाबाई को शिवपुरी उतार लिया। इसके बाद रात्रि में दो मोटरसाइकिल चालक अपनी-अपनी मोटरसाइकिलों को लेकर रेलवे स्टेशन आ गए। जहां से आरोपी कल्लू और ताराचंद कमलाबाई को मोटरसाइकिल पर बिठाकर बैराड़ के ग्राम गोबरा ले आए और कमला को ताराचंद ने अपने खेत पर बनी एक झोपड़ी में ठहरा दिया और अपनी पत्नि रामबाई को उसकी सुरक्षा के लिए वहां तैनात कर दिया। 5 सितम्बर की रात को एक अन्य युवक जो सागर से उसके साथ आया था। वह वहां से चला गया और रात्रि में कल्लू और ताराचंद ने उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार किया। 

इसी प्रकार से 6 सितम्बर को भी महिला के साथ इन्हीं दोनों आरोपियों ने बलात्कार किया, इसके बाद जैसे तैसे कलावती इनके चंगुल से छूटी और ग्राम के ही मिश्रीलाल धाकड़ के यहां पहुंच गई जहां उसने अपने साथ घटित घटनाक्रम के बारे में बताया। इस पर जब आरोपियों को जानकारी मिली तो वह इसे लेने आ पहुंचे जब ग्रामवासियों व ग्राम के सरपंच ने इसका विरोध किया तो वह रह गए और मौके से भाग खड़े हुए। इसके बाद महिला ने पुलिस थाना पहुंचकर आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया। पुलिस ने कल्लू पटेल निवासी करैईया, ताराचंद धाकड़ और उसकी पत्नि रामबाई धाकड़ सहित एक अन्य युवक के खिलाफ आपराधिक मामला कायम कर लिया।