गुंजारी नदी में मगर की दहशत

शिवपुरी- मगरमच्छ का नाम सुनते ही अच्छे-अच्छों के होश उड़ जाते है ऐसे में कोलारस क्षेत्र के वाशिंदे इन दिनों मगरमच्छ की सूचना से ही परेशान है कारण साफ है कि कोलारस क्षेत्र में गुंजारी नदी में मगरमच्छ मौजूद है।
इसकी पुष्टि कई लोगों ने भी की है और छोटे-छोटे बच्चों ने भी मगरमच्छ को देखकर कहा मम्मी देखो मगर। यह बातें इसलिए हो रही है क्योंकि गुंजारी नदी पर इन दिनों सर्वाधिक आवागमन होता है और ऐसे में मगरमच्छ द्वारा कोई घटना घटित ना कर दे इससे लोग दहशत में है।

बताया गया है कि गुंजारी नदी में यह मगरमच्छी बीते कई दिनों से मौजूद है हालांकि अभी तक उसने किसी को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचाया लेकिन मगरमच्छ देखकर लोगों के होश फाख्ता हो जाते है। जब मगरमच्छ देखा जाता है तो कई लोग वन विभाग को सूचित भी कर देते है और तुरंत खबर मिलने पर टीम मौके पर आ भी जाती है लेकिन तब तक मगरमच्छ नदी के किसी कोने में छुप जाता है।

ऐसे में लोगों में हर समय दहशत रहती है कि कहीं मगरमच्छ कोई नुकसान ना पहुंचा दे। यह भय ना केवल लोगों को बल्कि इस मार्ग से गुजरने वाले हर नागरिक को सताता है साथ ही कई बच्चों ने इस मगर को देख लिया है तो वह भी मॉं की गोद में सवार होकर ही गुंजारी नदी को पार करते है। कोलारस क्षेत्र के रेंजर ए.के.श्रीवास्तव का मानना है कि हमने काफी तलाश की है लेकिन हमें मगरमच्छ नहीं मिला लेकिन लोग बताते है कि इस गुंजारी नदी में मगरमच्छ है ऐसे में अब यह नदी खाली हो या जल स्तर कम हो तो मगरमच्छ को पकड़ा जा सकता है फिलहाल लोगों की सुरक्षा को देखतें हुए यहां समय-समय पर वन विभाग निरीक्षण करेगा और देखने पर तुरंत पकड़ा जाएगा।