Posts

Showing posts from July 9, 2014

अभिभावक चाईल्ड आईडी के लिए नपा के चक्कर न लगाएं: सीएमओ

शिवपुरी। अभिभावक चाईल्ड आई के लिए नगर पालिका में किसी प्रकार का संपर्क न करें, क्योंकि अधिकांश परिवार समग्र पोटर्ल पर दर्ज है। वर्तमान में नवीन राशनकार्डों पर समग्र परिवार आईडी अंकित है, जिसके द्वारा भी चाईल्ड आई प्राप्त की जा सकती है।

सेना भर्ती रैलियों में चयनित युवा को परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण

शिवपुरी। वाणिज्य, उद्योग और रोजगार विभाग द्वारा केरियर काउंसलिंग योजना में सेना भर्ती रैलियों में शारीरिक एवं मेडिकल परीक्षण में चयनित युवाओं को 'कॉमन एन्ट्रेंस परीक्षाÓ की पूर्व तैयारी के लिये पाँच दिवसीय प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया गया है।

वनविभाग की नर्सरी में चलता है लाखों का जुआ, पुलिस देती है पहरा

करैरा। वन विभाग के ग्राम जुझाई नर्सरी में जुआरियों द्वारा लाखों रूपए का जुआ करैरा पुलिस के संरक्षण में खिलाया जा रहा है। ऐसा नही है कि इस बात की खबर करैरा पुलिस को न हो, लेकिन यह पूरा धंधा योजनाबद्ध तरीके से पुलिस से सांठगाठ कर संचालित हो रहा है।

शिवपुरी के कालाकारो की फिल्म शवाना की पाठशाला का प्रर्दशन

Image
शिवपुरी। नगर के युवा फिल्म निर्माता, निर्देशक और पठकथा लेखक मुकेश अग्निहोत्री ने अपने बैनर सरलाजी फिल्मस मुबंई द्वारा नगर के प्रतिष्ठित कलाकारों और रंगकर्मियों के समक्ष अपनी नवनिर्मित फिल्म शवाना की पाठशाला का प्रदर्शन किया।

सट्टा-कट्टा व गुंडा अभियान में पुलिस ने पकड़े 119 देशी कट्टे व अवैध बंदूके

शिवपुरी। जिले के पुलिस इतिहास में पहली बार शिवपुरी जिले की सभी थानों के पुलिसकर्मियो ने मिलकर पिछले सात दिनों से चल रहे सट्टा-कट्टा व गुंडा अभियान के तहत 119 लोगो से 119 अवैध देशी कट्टे व बंदूके बरामद की है।

मनरेगा में हुए 21 करोड़ के नियम विरुद्ध जॉब

शिवपुरी। आज स्थानीय जायका होटल में जिलापंचायत के सदस्य सतीश फौजी ने एक पत्रकार वार्ता में शिवपुरी के प्रदेश में मनरेगा में 5वा स्थान पर होने के कारणो का खुलासा किया है, फौजी ने कहा कि इस चार वर्ष में पूरे जिले में मनरेगा के नाम पर कार्य नियम विरूद्व किए गये है जिसके करोड़ रूपये रााशि को बदरवाट किया गया है । सतीश फौजी ने कहा कि एक जिले की एक पंचायम को तो भारत स्तर पर आना चाहिए क्यो कि इस पंचायत में 700 जॉवकार्ड धारी है।

अंचल के लिए रेल बजट से नहीं मिला कोई खास लाभ

शिवपुरी। मोदी सरकार का पहला रेल बजट अंचल सहित प्रदेश के लिए निराशाजनक रहा। मध्य प्रदेश के पांच-पांच मंत्री और लोकसभा अध्यक्ष होने के बाद भी प्रदेश को कोई उल्लेखनीय सौगात नहीं मिली है। अंचल का दामन भी उपलब्धियों की दृष्टि से सूना रहा है।

चोरी करने की नीयत से बैंक के एटीएम का तोड़ा लॉक

शिवपुरी। विगत दिवस देहात थाना क्षेत्र में पुरानी शिवपुरी रोड पर स्थित जैन मंदिर के पास सेंट्रल बैंक के एटीएम पर घटित हुई। जहां अज्ञात चोरों ने एटीएम में घुसकर लॉक तोड़कर चोरी का प्रयास किया, लेकिन चोर चोरी करने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं बैंक मैनेजर की रिपोर्ट पर से पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ भादवि की धारा 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

तलघर निर्माताओं पर कार्रवाई नहीं कर पा रहा है प्रशासन

शिवपुरी। शहर की अधोसंरचना को गड़बड़ाकर अवैध तलघर निर्माणकर्ताओं जमीन को खोदकर तलघरों का निर्माण कर दिया और उस पर बड़े-बड़े शॅपिंग मॉल तान दिए गए। प्रशासन की नाक के नीचे अवैध रूप से बनाए जा रहे हैं।