Posts

Showing posts from June 22, 2014

सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना, जेवर सहित नगदी चोरी

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 2 लुहारपुरा में एक सूने घर को चोरों ने निशाने पर ले लिया और वहां से सोने चांदी के  आभूषण और नगदी लेकर फरार हो गए। गृहस्वामी अपने परिवार सहित विवाह समारोह में शामिल होने के लिए बाहर गए हुए थे। चोरी की सूचना गृहस्वामी के पिता ने दूसरे दिन सुबह दी।

दहेज प्रताडऩा से दुखी होकर कमला ने लगाई थी फांसी

शिवपुरी। बीते 11 जून को सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम खजूरी में कमला कुशवाह द्वारा फांसी लगाकर की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने मृतिका की सास सहित ससुर, पति, देवर और दो बुआ सासों के खिलाफ दहेज हत्या धारा 304 बी के तहत प्रकरण दर्ज किया है। उक्त सभी आरोपी मृतिका पर 50 हजार रूपये का दहेज लाने के लिए दबाव बना रहे थे।

मासूम बच्ची के साथ युवक ने किया बलात्कार का प्रयास

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के ठकुरपुरा में बीती रात्रि एक युवक नाबालिग बालिका को खाना बनवाने की कहकर अपने घर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया, लेकिन बालिका के चीखने-चिल्लाने पर आरोपी अपने मनसूबों में सफल नहीं हो सका और मौके से भाग निकला। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पति के जेठानी से थे अवैध संबंध, इसलिए की थी सरोज ने आत्महत्या

शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम खिरिया में विगत माह 23 मई को सरोज बाथम द्वारा घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने मृतिका के पति सिरनाम बाथम, जेठानी रामबेटी और एक अन्य रिश्तेदार श्याम बाथम के खिलाफ आत्महत्या दुष्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के संरक्षण में चल रही अवैध वसूली, नागरिकों में रोष

कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में इन दिनों हाईवे से गुजरने वाले वाहनो और स्थानीय नागरिकों पर पुलिस का कहर अवैध वसूली के रूप में टूट रहा है। बताया जाता है कि यहां इन्हें कोलारस टीआई के संरक्षण में कई पुलिसकर्मी अलग-अलग स्थानों पर खड़े होकर वाहनों से चेकिंग के नाम पर वसूली कर रहे है।

रोजगार मेला 25 जून को

शिवपुरी-जिला रोजगार कार्यालय द्वारा 25 जून 2014 को प्रात: 11 बजे से जिला रोजगार कार्यालय परिसर शिवपुरी में रोजगार मेला का आयोजन किया जावेगा।

जैन तीर्थक्षेत्र गोलाकोट अतिशय क्षेत्र: यहां साक्षात भगवान के दर्शन होते हैं

Image
शिवपुरी। शिवपुरी अंचल में पुरातत्व धरोहरों के रूप में प्रख्यात गोलाकोट जैन मंदिर एक ऐसा मंदिर है जहां पर कई तपस्वियों मुनियों द्वारा अभिषेक के दौरान साक्षात ईश्वर का आभास होता है।