कर्जदार पुत्र ने पिता को पीटकर घर से निकाला

शिवपुरी। इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम बरोद में एक कलयुगी पुत्र ने अपने पिता को महज इसलिए घर से निकाल दिया, क्योंकि पिता ने साहूकारों के घर पर चक्कर लगाने के कारण पुत्र को डांट दिया था।

जिसकी शिकायत पीडि़त पिता ने थाने में की तो पुलिस ने आरोपी पुत्र के खिलाफ 24 वरिष्ठ नागरिक एवं माता-पिता संरक्षण अधिनियम 2009 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीडि़त पिता नारायण परिहार का पुत्र देवेन्द्र परिहार है जिसके नाम पर पांच बीघा जमीन का पट्टा है। उक्त आरोपी देवेन्द्र ने उस जमीन को गांव के अनेकों लोगों के पास गिरवी रख दिया और उनसे पैसे ले लिए और समय निकल जाने के बाद भी देवेन्द्र ने साहूकारों का पैसा चुकता नहीं किया तो उक्त साहूकार प्रतिदिन उसके घर के चक्कर लगाने लगे।

रोज साहूकारों के घर पर आने से देवेन्द्र के पिता नारायण परेशान थे और दस दिन पहले नारायण ने अपने पुत्र को डांटते हुए कहा कि इस तरह के कृत्य से उनकी इज्जत तार-तार हो रही है वह ऐसे काम करना छोड़ दे। पिता की यह बात देवेन्द्र को शूल बनकर चुभ गई और उसने आव देखा न ताव अपने पिता की जमकर मारपीट कर दी और उसे घर से धक्के देकर निकाल दिया। इस घटना को करीब 10 दिन बीत गए और बेबस पिता खाने और सोने के लिए दर-दर भटकने लगा, लेकिन पुत्र के मन में कोई दया भाव नहीं जगा तो व्यथित पिता ने पुलिस का दामन थामा और पुत्र की शिकायत दर्ज करा दी।
-