दबंगों की देखो दबंगाई, सरकारी स्कूल में ही आग लगाई

शिवपुरी। बीते लंबे समय से लुधावली क्षेत्र में शासकीय स्कूल पर पुरानी शिवपुरी के कुछ दबंगों की दबंगाई इस कदर हावी थी कि उन्होंने स्कूल पर कब्जा करने की नीयत से शासकीय बिल्डिंग में ही आग लगा दी। इस घटना के संबंध में नागरिकों व स्कूल प्रधानाध्यापक द्वारा कलेक्टर, तहसीलदार, बीआरसीसी को पूर्व में ही शिकायत कर दी गई थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई तो दबंगों के हौंसले बढ़ गए और उन्हेांने स्कूल पर ही अपना कब्जा जमाना शुरू कर दिया।

लुधावली क्षेत्र के मदकपुरा में शासकीय प्राथमिक विद्यालय में दबंगों ने कब्जा करने के लिए स्कूल के दरवाजे का ताला तोड़कर आग लगा दी। काफी समय पूर्व से स्कूल के आगे खाली पड़ी शासकीय भूमि पर उक्त दबंगों ने खण्डे, मिट्टी डालकर निर्माण कार्य शुरू करने का ताना-बाना पिछले काफी समय से बुना जा रहा था। जिसकी शिकायत स्कूल के प्रधानाध्यापक ने कलेक्टर, डीओ, तहसीलदार सहित बीआरसीसी से की। लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हो सकी। जिसकी परिणति यह हुई कि उक्त दबंगों ने स्कूल को आग के हवाले कर दिया।

प्रधानाध्यापक राजकुमार दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि बल्लू खां साबुन वाले पिछले काफी समय से स्कूल के स्वामित्व की भूमि पर कब्जा करने की नियत से वहां खंडे और मिट्टी डाले हुए थे। जिसकी शिकायत 7 अप्रैल को उनके द्वारा कलेक्टर आरके जैन, तहसीलदार आरके पाण्डे, डीओ बीएस देशलहरा सहित बीआरीसीसी श्री यादव से की। लेकिन इसके बाद भी विभाग द्वारा कोई उचित कदम नहीं उठाया गया। 

जिससे उक्त कब्जाधारी का हौंसला और बुलंद हो गया और उसने बीती रात्रि खाली पड़ी भूमि सहित स्कूल की बिल्डिंग पर भी कब्जा जमाना शुरू कर दिया और स्कूल के दरवाजे का ताला तोड़ उसमें आग लगा दी। इस घटनाक्रम की जानकारी आज सुबह वहां के रहवासियों ने दी जिस पर श्री दुबे वहां पहुंचे। बाद में आगजनी और अवैध कब्जे की शिकायत कराने वह देहात थाने पहुंचे। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।