अण्डर गारमेंट्स की चोरी करते रंगे हाथों पकड़ी गई चोरनियां

शिवपुरी। एक तो महिला और ऊपर से अण्डर गारमेंट्स की चोरी, जब यह चोरी की जा रही थी कि तभी दुकानदार की नजर महिला पर पड़ गई, उसने इस महिला से कहा वह अण्डर गारमेंट्स के सामान को बाहर निकाले, तो दुकान पर मौजूद अन्य दुकानदार हक्के-बक्के से  रह गए। बाद में तलाशी लेने पर चोरनी महिला से अण्डर गारमेंट्स का सामान बरामद किया गया।

बताया गया है कि कोतवाली पुलिस ने कल दोपहर दो महिलाओं को पकड़ा है। उक्त दोनों महिलाएं दुकान पर ग्राहक बनकर जाती थीं और वहां से माल उड़ा देती थीं। कल माधव चौक पर स्थित अशोक स्टोर से उक्त महिलाओं ने एक सिटी किंग बनियान का डब्बा पार कर लिया और वहां से रफू चक्कर हो गईं, लेकिन जब वह दूसरी दुकान पर पहुंचीं तो वहां वह चोरी करते हुए पकड़ी गईं। जिनकी तलाशी लेने पर अशोक स्टोर से चोरी किया हुआ माल भी पुलिस ने बरामद कर लिया। पकड़ी गईं दोनों महिलाओं के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार माधव चौक हनुमान मंदिर के सामने अशोक स्टोर पर कल दोपहर ढाई बजे दो महिलाएं पहुंची और उन्होंने बच्चों के शूट बताने को कहा। उस समय दुकान मालिक हितेश मंसारमानी पुत्र अशोक मंसारमानी महिलाओं को शूट दिखाने लगे वहीं उनकी दुकान पर काम करने वाले दो युवक नरेश गुप्ता और राहुल रजक अन्य ग्राहकों को कपड़े बता रहे थे तभी एक महिला चोर ने हितेश से कहा कि वह उन्हें अच्छे कपड़े बताए। जब दुकानदार ने उन्हें अच्छे कपड़े बताए तो महिला को एक शूट पसंद आ गया। जिसकी रेट दुकानदार ने 120 रूपये बताई तो उक्त महिला ने उस शूट की कीमत 80 रूपये लगा दी और दोनों के बीच कीमत को लेकर मोल भाव शुरू हो गया। 

तभी उसके साथ वाली महिला ने दुकानदार की नजर ओझल होते ही वहां रखा एक सिटी किंग बनियान का डब्बा पार कर अपने साथ लाई थैले में रख लिया और दोनों महिलाएं वहां से निकल लीं। कुछ देर बार जब हितेश ने दुकान में फैले सामान को समेटना शुरू किया तो वहां से बनियान का वह डिब्बा गायब था। जिस पर दुकानदार ने अपने स्टॉफ के लोगों को उक्त महिलाओं की खोजबीन करने के लिए पहुंचा दिया। इसके बाद में दोनों चोर महिलाएं सदर बाजार में स्थित कानमल मार्केट के सामने गौरव वस्त्रालय पर पहुंचीं जहां दोनों महिलाओं ने अपनी हाथ की सफाई दिखाना शुरू कर दी, लेकिन वह दुकानदार की नजर से नहीं बच सकीं और दुकानदार ने दोनों को पकड़ लिया और जब उनके थैले की तलाशी ली गई तो उसमें अशोक स्टोर से चोरी गई बनियान का डब्बा मिला।

तभी अशोक स्टोर के कर्मचारी उक्त महिलाओं को खोजते हुए वहां पहुंचे और महिलाओं को पहचान लिया और बाद में पुलिस को भी सूचित कर दिया। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों महिलाओं को पकड़कर उनसे पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम शांतिबाई पत्नी विनोद वंशकार उम्र 30 वर्ष निवासी राजगढ़, श्रवणबाई पत्नी मनीराम प्रजापति उम्र 50 वर्ष निवासी ग्राम दुलई थाना भौंती बताया। पुलिस ने दोनों चोरनियों के पास से चोरी गया माल बरामद कर उन्हें गिर तार कर लिया।