पुलिस के संरक्षण में चल रही अवैध वसूली, नागरिकों में रोष

कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में इन दिनों हाईवे से गुजरने वाले वाहनो और स्थानीय नागरिकों पर पुलिस का कहर अवैध वसूली के रूप में टूट रहा है। बताया जाता है कि यहां इन्हें कोलारस टीआई के संरक्षण में कई पुलिसकर्मी अलग-अलग स्थानों पर खड़े होकर वाहनों से चेकिंग के नाम पर वसूली कर रहे है।
जब नागरिकों द्वारा इनका विरोध किया जाता है तो यह पुलिसकर्मी इन मासूम वाहन चालकों को किसी अन्य केस में फंसाने की धमकी देकर उनसे रूपये ऐंठ लेते है। इस संबंध में जागरूक नागरिकों व स्थानीय कोलारसवासियों ने कोलारस पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से इस मामले में शीघ्र कार्यवाही की मांग की है।

कोलारस के नागरिकों का कहना है कि आए दिन पुलिसकर्मी कभी जगतपुर तिराहे पर तो कभी कोलारस के बीच बाजार में कई वाहन चालकों से अभद्रता करते है यदि वह इस दौरान पुलिस से उलझते है तो उनके साथ वाहन चैकिंग के नाम पर लूटखसोट की जाती है। अंचल के कई नागरिकों ने अपना नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि टीआई के संरक्षण में पुलिसकर्मी अवैध वसूली का डण्डा चहुंओर चला रहा है। एक ओर कोलारस में जहां अवैध जुआ, शराब, सट्टा चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर अब पुलिस की अवैध वसूली भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनने लगी है। 

कई नागरिकों को इस परेशानी का खामियाजा तक उठाना पड़ा और इसके बदले उन्हें अच्छी खासी सुविधा शुल्क की सेवा पुलिसकर्मीयों को करनी पड़ी। इस तरह की शिकायत अनेकों भारी वाहन के चालक भी करते है जो आए दिन पुलिस की इस अवैध वसूली का शिकार होते है इन चालकों का कहना है कि वाहन के सभी कागजात पूरे होने के बाबजूद भी कहीं ना कहीं कोई कमी दर्शा दी जाती है और जब इनकी सेवा नहीं की जाती है तो किसी भी केस में जेल के अंदर डाल देने तक की धमकी दी जाती है। ऐसे में पुलिस की इस अंधेरगर्दी से आमजनता खासी परेशान है। इस मामले में नागरिकों व वाहन चालकों ने पुलिस अधीक्षक से कोलारस टीआई की कार्यप्रणाली व अधीनस्थ पुलिस अमले द्वारा की जा रही अवैध वसूली के ममले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।