पति के जेठानी से थे अवैध संबंध, इसलिए की थी सरोज ने आत्महत्या

शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम खिरिया में विगत माह 23 मई को सरोज बाथम द्वारा घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने मृतिका के पति सिरनाम बाथम, जेठानी रामबेटी और एक अन्य रिश्तेदार श्याम बाथम के खिलाफ आत्महत्या दुष्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने जांच में पाया कि सिरनाम बाथम के अवैध संंबंध अपनी भाभी रामबेटी के साथ थे। इस कारण वे सरोज को प्रताडि़त करते रहते थे। इसी से त्रस्त होकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

करैरा एसडीओपी पीएस सोलंकी ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 मई को सरोज बाथम ने अपने घर की दूसरी मंजिल पर स्थित कमरे में शाम 6 बजे फांसी लगा ली थी। इसकी जानकारी उसके परिजनों को लगी तो वह उसे बेहोशी की हालत में इलाज के लिए भितरवार ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सरोज की मौत के बाद उसके पिता रामस्वरूप बाथम जो ग्वालियर होम गार्ड सैनिक हैं ने उसकी ससुराल वालों पर प्रताडऩा का आरोप लगाया था।

पति की मौत के बाद भाभी ने बनाए थे देवर से संबंध
पुलिस जांच में स्पष्ट हुआ कि तीन वर्ष पहले रामबेटी के पति की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। तभी से लेकर सिरनाम और श्याम के रामबेटी के साथ अवैध संबंध बन गए थे। जिस कारण सिरनाम सरोज को तरह-तरह से प्रताडि़त करता चला आ रहा था और घटना के कुछ समय पहले सिरनाम ने मृतिका के कुछ कपड़े अपनी भाभी को दे दिए थे। साथ ही उस पर अपनी कमाई भी लुटानी शुरू कर दी। जब मृतिका ने ऐसा करने पर ऐतराज जताया तो तीनों आरोपी मिलकर उसे और प्रताडि़त करने लगी, जिससे वह परेशान हो गई और उसने आरोपियों की प्रताडऩा से तंग आकर फांसी लगा ली।