6 माह पूर्व घर से निकाली गई बहू ने दहेज लोभियों के खिलाफ दर्ज कराया मामला

शिवपुरी। खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम क्यारा में रहने वाले प्रकाश लोधी की बहू वीरवती लोधी ने ससुरालीजनों पर दहेज प्रताडऩा का अरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उक्त आरोपियों ने 6 माह पूर्व दहेज के लिए वीरवती को ससुराल से निकाल दिया था। तमाम प्रयासों के बाद सुलह नहीं हुई तो पीडि़ता ने कल भौंती थाने पहुंची। जिस पर पुलिस ने आरोपी सास, ससुर और पति के खिलाफ धारा 498 ए मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवती का विवाह पांच वर्ष पूर्व ग्राम क्यारा के रविन्द्र लोधी के साथ हुआ था। लेकिन विवाह के कुछ समय बाद ही वीरवती का पति रविन्द्र, ससुर प्रकाश पुत्र भैरो लोधी और सास भूरी पत्नी प्रकाश लोधी उसे एक मोटरसाइकिल और 50 हजार रूपये नगदी के लिए प्रताडि़त करने लगे और कई बार उसकी मारपीट भी की गई।

यह क्रम पिछले पांच वर्षों से लगातार चला आ रहा है। बाद में आरोपियों ने वीरवती को घर से निकाल दिया। इसके बाद वह अपने मायके दुर्गापुर आकर रहने लगी। इस बीच वीरवती के पिता ने कई बार उसके ससुरालीजनों से सुलह के लिए बातचीत की, लेकिन आरोपी बिना दहेज के सुलह करने के लिए तैयार नहीं हुए। इसके बाद कल पीडि़ता थाने पहुंची और आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी।