बोर खराब होने से बढ़ा पेयजल संकट

शिवपुरी। शहर के पुरानी शिवपुरी गुरूद्वारा रोड पर स्थित वार्ड क्र. 19 की तारकेश्वरी कॉलोनी में पिछले एक माह से बोर खराब होने के कारण जल संकट गहरा गया। जिससे वहां के वाशिंदे परेशान हैं। जहां नपा का ध्यान केन्द्रित नहीं है। इस कारण यह समस्या बढ़ती चली जा रही है।
जबकि नपा द्वारा खराब पड़े बोरों के रख-रखाव के लिए लाखों रूपये का बजट सेंशन किया है, लेकिन आज तक खराब पड़े बोर यथा स्थिति में बने हुए हैं और जो पैसा बोरों के लिए दिया गया था वह कागजों में सिमटकर रह गया है। स्थिति यह है कि वहां के लोग दूर-दूर से पानी की व्यवस्था करने में लगे हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तारकेश्वरी कॉलोनी में करीब डेढ़ हजार की आबादी की जलापूर्ति के लिए नपा ने बोर उत्खनन कराए, लेकिन पिछले एक महीने से भीषण गर्मी होने के बाद भी वहां लगा बोर खराब पड़ा है। जबकि उक्त बोर को सुधरवाने के लिए नपा ने बजट भी जारी कर दिया है, लेकिन आज तक बोर में खराब पड़ी मोटर और पाईपों को बाहर नहीं निकाला गया है। 

जिससे वहां जल संकट गहरा गया है। साथ ही ऐसे क्षेत्रों के लिए प्रति वार्ड 1 टेंकर 8 चक्कर लगाता है, लेकिन तारकेश्वरी कॉलोनी में टेंकरों के चक्कर भी नहीं लगाए जा रहे हैं। इससे वहां के नागरिकों में पार्षद और नपा के खिलाफ आक्रोश बना हुआ है। लोगों ने शीघ्र ही उक्त बोर की ठीक कराने की मांग नपा प्रशासन से की है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही नपा बोर ठीक नहीं करा पाई तो लोग सड़कों पर उतरकर नपा का विरोध करेंगे।