राजस्थान से तस्करी कर शिवपुरी लाया जा रहा है कोटास्टोन, एक ट्रक पकड़ा गया

कोलारस। प्रशासन की मिली भगत से चैकपोस्टों से कर चोरी कर बड़े पैमाने पर कोटास्टोन और कृषि जिन्सों की तस्करी की जा रही है। बीते रोज कोलारस क्षेत्र में हुये एक हादसे के बाद यह सेल्सटेक्स चोरी का मामला उजागर हुआ। पुलिस ने कोटास्टोन से भरे ट्रक को जब्त कर उसके चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फोरलाइन पर वाणिज्य कर टोलटैक्स और परिवहन चैकपोस्ट बनाई गईं हैं किंतु भारी वाहनों को एक अतिरिक्त चोर रास्ते से इन बैरियरों से पूर्व ही हाइवे पर प्रवेश करा दिया जाता है। जिसके चलते नाके पर सामग्री की पड़ताल नहीं हो पाती। बीते रोज ट्रक क्रमांक आर जे 20 जी ए 7231 जो कि कोटास्टोन से भरा हुआ था।

जब यह उक्त बैरियरों को बचाकर चोर रास्ते से कार्या होता हुआ आ रहा था तभी कोलारस की जेल कॉलोनी पर स्थित पुलिया पर पटिया टूट जाने से ट्रक का पहिया उसमें फंस गया और मजबूरन पुलिस को इसके खिलाफ मामला दर्ज करना पड़ा। पत्थर से लदे हुये ट्रक को मौके पर छोड़ चालक फरार हो गया है। बताया जा रहा था कि यह ट्रक शिवपुरी के किसी व्यापरी का है जो कई माह से इस रास्ते से अपना माल मंगवा रहा है और लाखो रूपये की सेलटेक्स की चोरी कर रहा है फिलहाल पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279 का मामला दर्ज कर लिया है।

अब जांच का विषय यह है कि अन्य विभाग इसमें भरे पत्थर की वैद्यानिकता पर क्या कुछ कार्यवाही करते है। और उस व्यापारी पर आगे क्या कार्रवाई सेल्स टेक्स विभाग करता है।