शहर में बढ़ी झींगुरों की तादात से आमजन की परेशानी बढ़ी

शिवपुरी। हाल में हुई हल्की बारिश के बाद शहर में अचानक झींगुरों के आ जाने से आमजन की परेशानी बढ़ गई है। शाम के समय बाजारों से लेकर घरों तक झींगुरों ने अपना आतंक फैला रखा है।
स्थिति यह है कि हजारों की सं या में मौजूद झींगुरों के कारण लोगों का ख बों पर लगी लाइटों के नीचे से निकलना मुश्किल हो जाता है। वहीं लोग रात्रि के समय घरों की लाइटों को बंद करके रखते हैं। झींगुरों के कारण जहां रात्रि में लोगों का सोना मुश्किल हो रहा है। वहीं खाना-पीना भी दूभर हो रहा है। 

विगत दो-तीन दिन पहले मौसम में आए अचानक बदलाव के बाद हुई हल्की बारिश के बाद शहर भर में झींगुरों ने अपना जमघट जमा लिया है। जहां रात्रि के समय रोशनी में झुण्ड के झुण्ड झींगुर एकत्रित हो रहे हैं। जिससे सड़कों पर चलने वाले राहगीर, दुकानदार और घरों में बैठे लोग झींगुरों के आतंक से जूझ रहे हैं। साथ ही विवाह समारोह का सीजन भी इन दिनों चल रहा है और झींगुरों के कारण होने वाले भोज में भी लोगों को परेशानी हो रही है। बीती रात्रि जहां कई जगहों पर आयोजित विवाह भोज में झींगुरों ने लोगों का भोजन करना मुश्किल कर दिया। 

शहर की स्थिति यह थी कि माधव चौक, गुरूद्वारा चौराहा, झांसी तिराहा, न्यूब्लॉक, ओरियंटल चौराहा, अस्पताल चौराहे सहित अनेकों कॉलोनी और गली मोहल्लों में लगीं स्ट्रीट लाइटों पर झींगुरों के झुण्ड देखे गए और जिन घरों और दुकानों के आगे यह लाइटें लगी हुई थीं। उन लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। इसके साथ ही आज सुबह तक भी झींगुरों ने लोगों की नाक में दम कर रखा था।