आंधी तूफान ने ढाया कहर, तेज बारिश से लोगों को मिली राहत

शिवपुरी। पिछले दो महिनो से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगो को आज बुधवार को उस समय राहत मिली जब अचानक से बादल होने के साथ ही तेज आंधी के साथ करीब 20 मिनिट तक झमाझम बारिश हुई। इस बारिश से शहर की सड़के जो कि कई दिनो से प्यासी थी वे तर-बतर हो गई।
आज हुई बारिश से शाम को तापमान में भी गिरावट देखी गई। सुबह से शाम तक तेज गर्मी के बाद जब बारिश हुई तो लोग इस बारिश का खुले दिल से स्वागत करते हुए दिखे। हालांकि बारिश से पूर्व तापमापी पारा अधिकतम 45 डिग्री दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम भी 33 डिग्री रहा।

इस बारिश के बारे में लोगो का कहना था कि अगर यह बारिश करीब एक घंटे हो जाती तो लोगो को एक या दो दिन गर्मी से कुछ राहत मिलती लेकिन मात्र 20 मिनिट हुई बारिश से उस समय तो मौसम में कुछ नरमी देखी गई लेकिन रात के समय उमस से बुरी स्थिति होगी। विदित रहे कि आज सुबह 7 बजे के बाद से सूर्य की तपिश लोगो को झुलसाने वाली गर्मी दे रही है। बारिश को देखने के लिए लोग अपने-अपने घरो व दुकानों के बाहर खड़े नजर आए तथा सभी ने खुले दिन से इस बारिश का स्वागत किया। तेज आंधी के कारण बारिश कुछ कम हुई नहीं तो जिस तरह से बारिश तेज शुरू हुई थी उससे तो लग रहा था कि आज अच्छी बारिश होंगी। लेकिन बारिश बंद होने के बाद लोगो के चेहरे फिर मुरझा गए। शहर सहित अचंल वासी अब इस भीषण शरीर झुलसाने वाली गर्मी को सहन नहीं कर पा रहे है। स्थिति यह है कि कई लोग इस तेज गर्मी से बुखार, उल्टी व दस्त जैसी बीमारियों से ग्रसित हो रहे है। अब तो हर कोई बारिश होते हुए देखना चाहता है।

तेज आंधी से उड़ी टीन शेड , गिरा पेड़
आज शहर में आए मौसम में बदलाव के बाद तेज आंधी तूफान से जहां करबला के मु य मार्ग के बीचों बीच एक पेड़ धाराशायी हो गया तो वहीं दूसरी ओर बारिश के साथ आई तेज आंधी से शहर के रामबाग कॉलोनी में सावलिया नमकीन के पास स्थित गोपाल भाटी के मकान की ऊपर लगी टीन शेड उड़ गई। एक बात अच्छी रही कि टीन शेड उडऩे के बाद किसी में नहीं लगी नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी छोटी-मोटी घटनाओं की सूचना है। करबला के पास भी एक विशालकाय पेड़ इस आंधी के कारण गिरा है इस पेड़ के गिरने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।