एक बार फिर छत्रसाल कॉलेज के छात्रों का भविष्य गर्त में

पिछोर। छत्रसाल महाविद्यालय पिछोर में एक बार फिर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहा है, तारीफ तो यह है कि इतने गंभीर मामले में समस्या हल करने की बजाह महाविद्यालय प्रबंधन अपना पल्ला झाड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।
छत्रसाल महाविद्यालय के बीए पंचम सेम के छात्रों के अनुसार लगभग 54 छात्र-छात्राओं ने वीए पंचम सेमिस्टर एटीकेटी के परीक्षा फार्म नियत तिथि से पूर्व महाविद्यालय में जमा कर दिये गये थे। किन्तु जब परीक्षा उपरांत उन छात्रों का परीक्षा परिणाम नहीं आया तो छात्रों ने विश्वविद्यालय में जाकर कारण जाना जिसमें बताया गया कि विश्वविद्यालय में आपके परीक्षा आवेदन फार्म कॉलेज से अपडेट होकर जमा नहीं हुऐ है, यही कारण है कि आप लोगों का परीक्षा परिणाम रोका गया है। 

छात्रों ने अपना दुखड़ा रोते हुऐ बताया कि परिणाम न आने से हम पीजी में प्रवेश नहीं ले पा रहे है, वहीं छत्रसाल कॉलेज प्राचार्य केके चतुर्वेदी का कहना है कि हमने तो छात्रों के फार्म अपडेट कराकर समय पर विश्व विद्यालय को भेज दिये थे जिनकी पावती हमारे पास है। वहरहाल लापरवाही किसी की हो, झूठ कोई बोल रहा है 54 छात्रों का भविष्य अंधकार में है, जब इस संबंध में प्राचार्य चतुर्वेदी से पूछा गया तो बताया कि यूनीवर्सिटी बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है मै नौकरी करूं या बच्चों के लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन से उलझू, बच्चों का भविष्य बिगड़ता है तो मै क्या करूं। 

ज्ञात हो कि पिछले वर्ष भी दिस बर में एम ए प्रथम सेम एवं बीए प्रथम सेमिस्टर के लगभग 80 फार्म महाविद्यालय की लापरवाही के कारण अपडेट नहीं हुए थे तब व मुश्किल शिक्षा आयुक्त जी के हस्तक्षेप के बाद छात्रों को परीक्षा में शामिल किया गया था।