कहीं बारिश से पहले नहीं चेती नपा तो बिगड़ सकते हैं शहर के हालात

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका ने जहां सफाई के नाम लाखों रूपए खर्च कर दिये, लेकिन आज तक न तो नालों और नालियों की सफाई हो चुकी, जिसका जीता जागता उदाहरण अभी हाल ही में हुई मामूली बारिश के बाद नाले नालियों उफान पर आग गए और उनकी कींचड़ सड़कों और निचले मकानों में प्रवेश कर गई।
जिससे मकानों के अंदर रखी सामग्री भी खराब हो गई। मानसून आने में अब कुछ ही समय बांकी हैं। लेकिन नपा  नालों की साफ सफाई को लेकर कतई चिंतत नजर नहीं आ रही है। अगर यही हाल रहा तो शहर में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो जाएंगे। ऐसी स्थिति में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

यहां उल्लेख करना प्रासंगिक होगा की नगर पालिका प्रशासन प्रतिवर्ष साफ-सफाई के नाम पर लाखों रूपए के बजट  को  कागजों दर्शाकर सफाई के नाम लाखों रूपए पानी की तरह बहा दिये अगर नपा द्वारा कराये जा रही नालों की सफाई की हकीकत को देखा जाए तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। अभी हाल ही में पार्षद बीरेन्द्र शिवहरे ने नगर पालिका पर नाले सफाई में शासकीय राशि का दुरूपयोग किये जाने और भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे साथ ही उन्होंने प्रायवेट ठेके देकर मानसून से पहले शहर के नाले और नालियों की सफाई कराने की मांग की थी, लेकिन आज तक नपा ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जिससे की स्थानीय लोगों की समस्या हल हो सके। अगर शीघ्र ही नपा सफाई अभियान नहीं चला पाई तो बारिश के मौसम में शहर की स्थिति भयाभय हो जाएगी और इसकी पूरी जि मेदारी नपा प्रशासन की होगी।