सीएम साहब आएंगे, सिंध का पानी लाएंगे

प्रसंगवश/ललित मुदगल/शिवपुरी। प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली योजना का शुरू होने का नाम नही हो रहा है। पिछले एक वर्ष से इस योजना पर राजनिति हो रही है, इस योजना की पूर्णता को लेकर एडवोकेट पीयूष शर्मा हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटा चुके है परन्तु इस योजना का काम शुरू ही नही हो पा रहा है। अब उम्मीद आज होने वाली बैठक से है।

अब शहर को उम्मीद सीएम साहब से है क्यो की इस योजना का काम शुरू करवाने के दर्जनो बैठकें भोपाल में पीएस स्तर पर और शिवपुरी विधायक और प्रभारी मंत्री तक कर चुके है परन्तु कंपनी प्रंबधन ने इनकी एक भी निवेदन को स्वीकार नही किया है। दोशियान कंपनी एक मात्र लक्ष्य है कैसे भी करके प्रशासन और नपा रेटो में बढोतरी कर दे, इस कारण वह अपने काम शुरू करने के हर वादे को तोड़ रही है। अब बाताया जा रहा है सीएम साहब आज शिवपुरी में दोशियान के मालिक और मैनेजर के साथ से इस योजना के काम शुरू करवाने के लिए बैठक कर सकते है।

शहर की नजर सीएम साहब के आगमन के पूरे कार्यक्रम में इस बैठक पर ही नजर रहैगी, क्यो कि प्यासे कंठो का सवाल जो है, हमारी भी रहेगी कि इस बैठक के कोई परिणाम होगा की नही, जब भी दोशियान के साथ बैठक हुई है ऐसे ही हल्ला किया जाता है सामाचार पत्रों में बडे-बडे फोटो प्रकाशित किए जाते है, और साथ में एक प्रेस नोट भी चिपका आता है कि बस इतने दिन बाद दोशियान काम शुरू कर देंगी, परन्ते नतीजा आज तक नही निकला है।

अब देखना यह कि कंपनी के मालिक इस प्रदेश के सीएम की बातों को कितना महत्व देते हैं या नही इस बैठक का नजीजा पिछली बैठको की तरह ही होगा क्योकि पूरे शहर को उम्मीद है कि सीएम साहब आएंगे, सिंध का पानी लाएंगे।