भुवनेश्वरी कॉम्पलेक्स में घुसे चोर, दो दुकानों के ताले चटकाए

शिवपुरी। शहर के मुख्य बाजार लखेरा गली में स्थित भुवनेश्वरी कामपलेक्स में रात्रि के समय अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया और वहां स्थित दो साडिय़ों की दुकान के ताले तोड़ दिए और एक दुकान से चोरों ने चोरी करने में सफलता हासिल की और वहां से 8 हजार रूपये नगदी और लहंगा-चुनरी व कुछ साडिय़ां चोरी कर ले गए। सूचना पाते ही कोतवाली टीआई आरकेएस राठौर मौके पर पहुंचे और एक दुकान में लगे सीसी टीव्ही कैमरे के फुटेज देखे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भुवनेश्वरी का पलेक्स में स्थित शिवा साड़ी की दुकान में रात्रि के समय कुछ चोरों ने चोरी की बारदात को अंजाम दे दिया। इसके साथ ही पास में स्थित संजीव जैन की साड़ी की दुकान में भी उक्त चोरों ने घुसने की कोशिश की, लेकिन चोर शटर के कुंदे को तोडऩे के बावजूद भी दुकान में नहीं घुस सके। शिवा साड़ी के संचालक संजय जैन पुत्र उत्तमचंद जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि कल रविवार होने के कारण बाजार में सन्नाटा था तभी रात्रि के समय कोई अज्ञात चोर उनकी दुकान की शटर में लगे ताले और कुंदे को तोड़कर अंदर घुस गया। 

जहां से चोरों ने गल्ले में रखे 8 हजार रूपये नगदी व एक लहंगा चोरी कर लिया साथ ही कुछ साडिय़ां भी उक्त चोर ले गए। उनकी दुकान में चोरी करने के बाद चोर पास में स्थित एक दुकान पर पहुंचे, लेकिन सेंटर लॉक लगा होने के कारण वह शटर नहीं खोल से। आज सुबह जब श्री जैन दुकान खोलने पहुंचे तो उन्हें चोरी की जानकारी लगी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। जिस पर कोतवाली टीआई आरकेएस राठौर वहां पहुंचे और उन्होंने छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

आधी रात को घुसे चोर
टीआई राठौर ने का पलेक्स में लगे सीसी टीव्ही कैमरे के फुटेज देखे जिसमें रात्रि 1 बजे से 2 बजे के बीच एक युवक का पलेक्स में घुसता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद वह उक्त युवक फुटेज में नहीं दिखा। फुटेज में करीब 2 बजे के बाद पुलिस के कुछ जवान का पलेक्स में घूमते हुए देखे गए और वह करीब 1 घंटे तक का पलेक्स में घूमते रहे। फुटेज में दिखा कि पुलिस जवानों ने एक सरिया भी वहां से बरामद किया। लेकिन जवानों की लापरवाही यह रही कि उन्होंने सरिया तो बरामद कर लिया, लेकिन उनके मन में संदेह नहीं जगा।

दुकानदारों को सुरक्षा गार्ड तैनात करने चाहिए: टीआई
भुवनेश्वरी का पलेक्स में साड़ी की दुकान पर चोरी की सूचना पाते ही कोतवाली टीआई श्री राठौर मय दलबल के वहां पहुंचे और दुकानदारों से पूछताछ की और उनसे पूछा कि यहां कोई सुरक्षा गार्ड तैनात है या नहीं? जिस पर दुकानदारों ने गार्ड न होने की बात कही तो श्री राठौर ने दुकानदारों को हिदायत देते हुए कहा कि इतनी बड़ी मार्केट में कोई सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं है। यह आप लोगों की गलती है। पुलिस इतने बड़े शहर में कहां-कहां गश्त करेगी। अगर आमजन पुलिस का सहयोग नहीं करेंगे तो घटनाओं पर रोक कैसे लगेगी?

10:30 बजे के आसपास चोरों ने की रैकी
सीसी टीव्ही फुटेज में कैद हुईं तस्वीरों में देखा गया कि रात्रि करीब 10:30 बजे एक युवक का पलेक्स के आसपास घूमता रहा और कुछ देर बेसमेंट में स्थित एक दुकान के पास बैठा रहा। जिसके बाद रात्रि 1 से 2 बजे के बीच उक्त युवक फिर वहां आया और इसी बीच वहां से चोरी हो गई। 2 बजे के बाद पुलिस जवान फुटेज में गश्त करते देखे गए। जिससे यह सिद्ध होता है कि उक्त चोरों ने पहले रैकी की और बाद में चोरी।