फतेहपुर में उत्साह व उल्लास से मना भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

शिवपुरी- इस संसार के हरेक प्राणी की रक्षा और संहार करने वाला यदि कोई है तो वह है कि ईश्वर, निराकार अदृश्य शक्ति के रूप मे विद्यमान ईश्वर रूपी कृपा यदि भक्तों पर हो जाए तो वह भवसागर को पाता है और यदि दुष्टों का अत्याचार बढ़ जाए तो वही ईश्वर  उसका संहार भी कर देते है
इसलिए भगवान हमेशा भक्तों पर कृपा और दुष्टों का संहार करने अनेकों अवतारो में जन्म लेते है इसलिए प्रभु की भक्ति करें और सुन्दर व सुखमय जीवन व्यतीत करें। भक्तों पर कृपा और दुष्टो के संहार की इस कथा का वृतान्त सुनाया पं.नरोत्तम शास्त्री (वृन्दावनधाम) ने जिन्होंने अपनी ओजस्वी वाणी में फतेहपुर क्षेत्र में हनुमान मंदिर पर पटेल,परशुराम,यशवन्त धाकड़ परिवार द्वारा आयोजित संगीतयमय श्रीमद् भागवत कथा का रसपान कराया। इस दौरान कथा में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बड़े उल्लास के साथ मनाया गया। 

कार्यक्रम में दूर-दराज से ग्रामीणजन भी कथा सुनने और कथा में भगवान के जन्म अवतार के साक्षात दर्शन करने कथा स्थल पर पहुंचे। यहां धाकड़ परिवार द्वारा बड़े ही सुन्दर ढंग पाण्डाल को सजाया गया और भगवान के जन्म पर मावा-मिश्री व अन्य फलों का वितरण प्रसाद के रूप में किया गया। पं.नरोत्तम शास्त्री की ओजस्वी वाणी में कथा का रसपान करने दूर-दराज के अलावा अनेकों स्थानों से उनके भक्तगण भी कथा स्थल पर सपरिवार पहुंच रहे है। आयोजक धाकड़ परिवार ने धाकड़ मोहल्ला हनुमान मंदिर पर प्रतिदिन दोप.1 बज से सायं 5 बजे तक आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का समस्त धर्मप्रेमीजनों से इस पुण्य लाभ में शामिल होकर प्रभु भक्ति करने का आग्रह किया है। कथा 19 जून तक अनवरत रूप से जारी रहेगी।