भ्रष्ट सचिव के खिलाफ आदेश के बाद भी दर्ज नहीं हुई एफआईआर

करैरा। जनपद पंचायत करैरा की ग्राम पंचायत सिरसौद में शौचालय निर्माण कार्य में सनसनीखेज घालमेल सामने आया है। इसमें पंचायत सचिव ने पंचायत के खाते से शौचालय निर्माण कार्य के लिए 19 लाख रूपए आहरण कर लिए लेकिन धरातल पर कहीं भी शौचालयों का निर्माण नहीं हुआ है केवल कागजों में ही शौचालय बनाकर दर्शा दिए गए है।

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले को सचिव ने एक भाजपा नेता के साथ सांठगांठ कर अंजाम दिया है। इस मामले में जब शिकायत हुई जो एसडीएम करैरा ने जनपद सीईओ को सचिव के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए थे लेकिन आदेश के बाद भी गबन करने वाले सचिव के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

सिरसौद पंचायत के सचिव राजेन्द्र सिंह चौहान ने स्वच्छता अभियान व पंच परमेश्वर योजना के तहत पंचायत के खाते से विगत दिनो 19 लाख रूपए का आहरण किया था लेकिन अभी तक गांव में कहीं भी शौचालयों का निर्माण कार्य नहीं हुआ है। सचिव ने अपात्र हितग्राहियों के नाम से यह राशि निकाली है। इसके तहत सचिव ने ग्राम सिरसौद, मितलौनी, कांटी, नया अमोला सहित अन्य ग्रामों में शौचालय निर्माण केवल कागजों में ही दर्शाए है। इस मामले में तीन माह पूर्व शिकायत की गई थी जिसके बाद करैरा एसडीएम एके चांदिल ने जनपद सीईओ को सचिव के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए थे। लेकिन अभी तक सचिव के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इनका कहना है
मैं दुबारा फाइल मंगाकर दिखवाता हूॅ। अगर सचिव ने गबन किया होगा तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर पूरी रकम की बसूली की जाएगी।
एके चांदिल
एसडीएम करैरा