T-20 प्रतियोगिता में MPCC नरवर एवं GG वायर पहुंची अगले दौर में

शिवपुरी। क्रिकेट की प्रतिभाओं को आगे लाकर उन्हें आधुनिक क्रिकेट की बारीकियों से अवगत कराने के लिए शहर में भी छोटे खान अकादमी द्वारा टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय तात्याटोपे स्टेडियम(पोलोग्राउण्ड) पर किया गया है। प्रतियोगिता के अगले चरण में एमपीसीसी नरवर ने भरत व्यास एकादश को एक संघर्षपूर्ण मैच में 3 रनों से हराकर अगले चरण में प्रवेश किया जबकि दूसरे मैच में जी.जी.वायर और अर्जुन स्टोर की टीम के बीच मुकाबला हुआ।
जिसमें टॉस जीतकर अर्जुन स्टोर ने पहले बल्लेबाजी की आर निर्धारित 12 ओवर में 9 विकेट पर 87 रन बनाए। यहां रोबिन ने शानदार बल्लेबाजी की और अविजीत 47 रन बनाए आदित्य 9 रन दूसरे प्रमुख स्कोरर रहे। जीजी वायरकी ओर से नमन, सूरज और वैभव ने 2-2 विकेट लिए। जबाब में उतरी जीजी वायर की शुरूआत ठीक नहीं रही और अर्जुन स्टोर टीम के ऋषि तोमर ने अपने पहले ही ओवर में तीन खिलाडिय़ों को बोल्ट करते हुए तीन विकेट लिए। इसके बाद सूरज और पुलक ने धैयपूर्ण बल्लेबाजी की जिसमें सूरज ने तेजी 29 महत्वपूर्ण रन बनाकर आउट हुए। अंत में पलक ने धैर्य का परिचय दिया और 20 रन बनाकर अविजीत रहे उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरूसकार भी दिया गया। 

आयोजन कमेटी के संयोजक व वरिष्ठ क्रिकेटर कोच छोटे खां ने बताया कि इस प्रतियोगिता का फायनल मैच 15 जून को सुबह 6 बजे से खेला जाएगा जिसमें प्रतियोगिता की सभी 14 टीमें अपनी रंगीन ड्रेस में मार्चपास्ट करेंगी। खिलाडिय़ों के उत्साहवर्धन के लिए ऑनरों द्वारा कई आकर्षक पुरूस्कार भी घोषित किए जा रहे है जिससे बच्चों में उत्साह है और सभी ऑनर मैच के दौरान अपनी टीम को विजेता बनाने के लिए भरसक प्रयास करते रहते है। उनके इस अनूठे प्रयास से सभी नन्हें-मुन्ने खिलाड़ी भी उत्साहित है। 

श्री खान ने आगे बताया कि सभी ऑनरों का यह प्रयास भविष्य में इन बच्चों को बेहतर क्रिकेट खिलाड़ी बनाने में मददगार साबित होगा। इस आयोजन को सफल बनाने में अनेको क्रिकेटप्रेमी सहयोग प्रदान कर रहे है। जिसमें बिरला उत्तम सीमेंट के राजेन्द्र जैन, अर्जुन स्टोर के अर्जुन शिवहरे, हीरो रघुवंशी इंटरप्राईजेज से जीतू रघुवंशी, एसबीआई युचुअल फण्ड से संजय वर्मा, एसबीआई के प्रदीप मुखर्जी, मध्यदेशीय अग्रवाल समाज से अध्यक्ष अनूप गोयल, क प्यूटर वल्र्ड से विष्णु गोयल, पब्लिक पार्लियामेन्ट से प्रमोद मिश्रा, काउन्टी एकादश से भरत व्यास, जीजी वायर से विष्णु गोयल एडवोकेट, एमपीसीसी नरवर फर्म से शेरू भाई, शिवम अष्ठाना, साजिद विद्यार्थी, मनोज जैन, मृगेन्द्र सिंह, पंकज भास्कर, महेन्द्र उपाध्याय, सदाकत खां, सदाकत अली, अशोक शर्मा, महेन्द्र तोमर, शमी खान, कपिल यादव, कमल बाथम, शेरा, हेमंत दादा, उमेश, संजय चौहान आदि शामिल है। श्री खान ने नगरवासियों से आग्रह किया है कि प्रतियोगिता के फायनल मैच 15 जून को अधिक से अधिक सं या में शामिल होकर इस आयोजन को सफल बनावें।