T-20: 15 को होगा फायनल, रंगीन पोशाक में खिलाड़ी बैण्ड पर करेंगें मार्चपास्ट

शिवपुरी। क्रिकेट की बारीकियों को सीखकर उसे अपने हुनर में शामिल करने वाले युवा क्रिकेट खिलाडिय़ों की प्रतिभा इन दिनों वरिष्ठ क्रिकेट एवं कोच छोटे खां अकादमी द्वारा आयोजित बिरला उत्तम सीमेंट एवं हीरो रघुवंशी इण्टरप्राईजेज की आईपीएल की तर्ज पर टी-20 क्रिकेट प्रतियोतिा में देखने को मिल रहा है।

यहां इन्हें प्रशिक्षण व क्रिकेट की बारीकियां सिखाने वाले छोटे खां की अकादमी की 14 टीमों ने कई उलटफेर कर मैच जीते और मैच को रोमांचित किया। इसी क्रम में गत दिवस जीजी वायर ने जहां बिरला सीमेंट को हराया तो वहीं दूसरी ओर जीजी वायर को ही शिवम एकादश ने हराकर मैच में काफी उलटफेर कर दिया। प्रतियोगिता का फायनल मैच 15 जून को प्रात: 6 बजे पोलोग्राउण्ड पर होगा जिसमें सभी 14 टीमों के खिलाडिय़ों को ना केवल ट्रॉफी प्रदाय की जाएगी साथ ही यह खिलाड़ी बैण्ड की धुनों पर मार्चपास्ट भी करेंगें। अंचल के सभी नागरिकों से इस फायनल मैच में अधिक से अधिक सं या में शामिल होने का आग्रह किया गया है।
आयोजित मैच के बारे में छोटे खां ने बताया कि जीजी वायर ने बिरला उत्तम सीमेंट को हराकर सेमीफायनल में प्रवेश किया। यहां टॉस बिरला उत्तम सीमेंट ने जीता और फिल्डिंग की जिसमें टीम की ओर से 15 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए। यहां विश्वनाथ ओझा ने सर्वाधिक 31 रन, सूरज ने 15 रन, वैभव ने 10 रन बनाए। वहीं बिरला उत्तम सीमेंट की ओर से उदय ने 3, शोएब ने 2 विकेट लिए। बिरला सीमेट टीम की ओर से शोएब खान-यश ने पारी की शुरूआत की जिसमें शोएब ने 10 रन, जयराज ने 17 रन, रवि ने 11 रन व यश ने 33 रन बनाए बाबजूद इसके यह टीम जीत ना सकी और जीजी वायर टीम ने मैच जीतकर सेमीफायनल में प्रवेश किया। यहां वैभव को 5 विकेट मिलने पर मैन ऑफ द मैच दिया गया। 

आयोजक छोटे खां के अनुसार यह प्रतियोगिता तीन वर्गों में आयोजित है जिसमें सब जूनियर 10 वर्ष, जूनियर 12 वर्ष एवं सीनियर 15 वर्ष के खिलाड़ी शामिल है। मैच के अगले क्रम में शिवम एकादश ने जीजी वायर को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। यहां शिवम एकादश की ओर से 130 रन बनाए गए जबकि जीजी वायर टीम 105 रन पर ढेर हो गई। कमेटी संयोजक छोटे खां ने बताया कि इस प्रतियोगिता का फायनल मैच 15 जून को प्रात: 6 बजे से पोलोग्राउण्ड पर खेला जाएगा। 

इस अवसर पर सभी 14 टीमों द्वारा मार्च पास्ट बैण्ड की धुनों पर किया जाएगा। सभी ऑनरों द्वारा टीमों को आकर्षक पुरूस्कार भी प्रदाय किए जाऐंगें। अर्जुन स्टोर द्वारा 125 खिलाडिय़ों को स्वल्पहार जबकि बिरला सीमेंट ट्रॉफी की ओर से विजेता एवं उपविजेता टीम को ट्रॉफी दी जाएगी एवं हीरो रघुवंशी इंटरप्राईजेज द्वारा सभी खिलाडिय़ों को ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। आयोजक श्री खान ने समस्त शहरवासियों से फायनल मैच वाले दिन अधिक से अधिक सं या में शामिल होकर इन खिलाडिय़ों के उत्साहवर्धन की अपील की है।