दर्जन भर आरोपियों से अवैध हथियार बरामद

शिवपुरी 30 जून का. जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने अलग अलग स्थानों से 13 लोगों को अवैध कट्टों के साथ गिर तार कर उनके खिलाफ आ र्स एक्ट के तहत आपराधिक प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

कोतवाली थाना पुलिस ने फतेहपुर क्षेत्र से विकास उर्फ टक्के पुत्र नंदराम जाटव निवासी कमलागंज से एक 315 बोर का कट्टा व दो जिंदा राउण्ड जप्त किए, सुभाषपुरा थाना पुलिस ने रमेश उर्फ पप्पू पुत्र सिद्धू जाटव निवासी गुना से एक 315 बोर का कट्टा व एक जिंदा राउण्ड बरामद किया, रन्नौद थाना पुलिस ने मायाशिव पुत्र रघुवीर लोधी उम्र 25 वर्ष निवासी क्यारा खनियाधाना से 315 बोर का कट्टा व दो जिंदा राउण्ड, मायापुर थाना पुलिस ने जागेश्वर पुत्र अमृत लाल लोधी से एक 315 बोर का कट्टा व एक जिंदा राउण्ड, भौंती थानांतर्गत ग्राम मनपुरा ऊमरीकलां से भौंती निवासी पवन पुत्र नत्थू पाल को एक 315 बोर के कट्टे व एक जिंदा राउण्ड, कोलारस पुलिस ने राई रोड़ से गुगवारा निवासी रमेश पुत्र बाबू लाल कुशवाह को 315 बोर के कट्टे व जिंदा राउण्ड, बामौरकलां पुलिस ने नयागांव से ग्राम काशी जिला गिरगिट निवासी दिलीप सिंह पुत्र मांगी सिंह सूर्यवंशी को 12 बोर के कट्टे व एक जिंदा राउण्ड, करैरा पुलिस ने ग्राम सुनारी से राजू पुत्र जगदीश बरार निवासी देहरटा सानी को 315 बोर के कट्टे व एक जिंदा राउण्ड, पर्वत पुत्र देवीसिंह कुशवाह निवासी नरवर को टीला तिराहे से 315 बोर के कट्टे व जिंदा राउण्ड, सिरसौद थाना पुलिस ने खजूरी से ऊंचा बनेटा थाना बैराड़ निवासी महेश पुत्र भोलाराम को एक 315 बोर के कट्टे व दो जिंदा राउण्ड के साथ गिर तार कर आरोपियों के खिलाफ आ र्स एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

अवैध कट्टे के साथ सरपंच गिरफ्तार
घटना के बाद आज पुलिस जब आरोपी सरपंच की तलाश में कबीरखेड़ी जा रही थी तभी आरोपी सरपंच धीरज उर्फ धीरा रावत यावदा के मोड़ पर पुलिस को मिल गया। पुलिस को देख आरोपी ने भाागने का प्रयास किया परंतु पुलिस ने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया। आरोपी सरपंच के पास से पुलिस को एक ३१५ बोर का कट्टा व एक जिंदा राउण्ड मिला। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आ र्स एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर लिया है।

अवैध कट्टे के साथ युवक गिरफ्तार
जिले के सुरवाया थानांतर्गत ग्राम करई डांड़ा से पुलिस ने एक युवक को अवैध कट्टे के साथ गिर तार कर उसके खिलाफ आ र्स एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि करई डंाडा पर एक युवक वारदात की नीयत से घूम रहा है। पुलिस ने उक्त सूचना पर जब बताए गए स्थान पर दबिश दी तो वहां तमोल सिंह पुत्र सिरनाम गुर्जर उम्र ३० वर्ष निवासी पिपरौनिया अवैध कट्टे के साथ मिला। पुलिस ने आरोपी को गिर तार कर उसके खिलाफ आ र्स एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।