Posts

Showing posts from October 28, 2013

बीएसपी छोड़ बीएसडी से चुनाव लड़ेंगे अशोक शर्मा

कोलारस। कोलारस क्षेत्र की राजनीति में बहुजन समाज पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए सतत कार्यरत रहने वाले अशोक शर्मा ने इसलिए बसपा छोड़ दी, क्योंकि पार्टी ने उनके साथ दगाबाजी की लेकिन क्षेत्रवासियों और कोलारस क्षेत्र में अपनी सक्रियता के चलते अशोक शर्मा अब फिर से चुनाव मैदान में होंगें, इसके लिए उन्होंने बहुजन संघर्ष दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष फूल सिंह बरैया का साथ अपना लिया है।

दीपावली त्यौहार आते ही मिलावटी घी, दूध की आवक जोरों पर

शिवपुरी- आने वाले कुछ ही दिनों में दीपावली का त्यौहार है और ऐसे में मिलावटीखोरों की पौ बारह शुरू हो चुकी है। शहर में स्थित बड़े-बड़े प्रतिष्ठानों पर जिले ही नहीं बाहरी प्रांतों से भी भारी मात्रा में मिलावटी मावा, घी आ चुका है।

शहर में दिखने लगा दीपावली का उत्साह

शिवपुरी- दीपावली त्यौहार में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं और त्यौहार के चलते बाजारों में लोगों की भीड़ बढऩी शुरू हो गई है। इसके साथ ही स्वर्ण आभूषण और कपड़ों खरीदने के लिए लोगों में काफी रूझान देखा जा रहा है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष कपड़ा व्यापार दोगुना होने की संभावना जताई जा रही है।

एसबीआई अधिकारी संघ का क्षेत्रीय सम्मेलन सम्पन्न

एम.के.फरेला/ शिवपुरी। भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारी संघ का क्षेत्रीय सम्मेलन का आयोजन स्थानीय सोनचिरैया होटल में रविवार की शाम आयोजित किया गया। जिसमें बैंक अधिकारियों की समस्याओं का बैंक अधिकारी संघ ने शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया।

मीडिया के लिए आचार संहिता लागू, उल्लंघन किया तो होगी कार्रवाई

शिवपुरी-भारत निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश संहिता पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1991 की धारा 126 के तहत मीडिया कव्हरेज के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किये है।

कोलारस में संभावितों ने तलाशी अपनी जगह

शिवपुरी-इस समय विधानसभा चुनावों को लेकर हर पार्टी अपनी ऐसे प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारना चाहती है जो ना केवल सीट उसके खाते में डाले बल्कि सरकार बनाने में भी वह महत्वपूर्ण भूमिका निभाए। ऐसे में सभी दल सोच समझकर अपने कदमों को आगे बढ़ा रहे है।

पोहरी-करैरा में कांगे्रस पर घमासान तय, प्रत्याशियों ने डाला दिल्ली में डेरा

शिवपुरी। कांग्रेस में जहां पिछोर, कोलारस और पोहरी में जहां उम्मीदवारों की तस्वीर साफ होने लगी है। वहीं पोहरी और करैरा सीट पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। स्क्रीनिंग कमेटी भी किसी एक उम्मीदवार के नाम पर नहीं पहुंची है और दोनों सीटों पर सूत्रों के अनुसार दो से तीन नामों के पैनल केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजे गए हैं।

नियम विरूद्ध वोटरकार्ड: ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पर मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र में कल तहसील में स्थित निर्वाचन कार्यालय में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष पाराशर ने एक बदमाश के साथ मिलकर शासकीय कर्मचारी पर नियम विरूद्ध वोटर कार्ड बनवाने का दबाव बनाया और जब कर्मचारी ने वोटर कार्ड बनाने से इंकार कर दिया तो दोनों आरोपियों ने मिलकर उसकी जमकर पिटाई लगा दी।