Posts

Showing posts from October 4, 2013

प्राचार्य की दबंगाई: अपनी बीवी को बनवाया अतिथि शिक्षक, शुरू होगी ट्यूशनखोरी

शिवपुरी- जिले के  बदरवास कन्या हाई स्कूल बदरवास हाल ही में कुछ वर्ष पूर्व से संचालित हुआ इस विद्यालय का प्रभार सुनील शर्मा प्रभारी प्राचार्य के रूप में कार्यरत है यह महोदय भिण्ड मुरैना के होने से आप समझ ही सकते है की इस अंचल आया व्यक्ति अपनी सान और सौकत में छोडी भी लापरवाही वरदास्त नही

सिंधिया की पसंद करारे को चुनौती अभी भी बने हैं शकुंतला-जशवंत

शिवपुरी। करैरा विधानसभा को लेकर कांग्रेस के उम्मीदवारों में जो प्रमुखता से नाम दावेदारी के अंतिम चरण में हैं उनमें योगेश करारे, शकुंतला खटीक व जशवंत जाटव का नाम निर्णायक सूची में बताया जाता है। केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया जहां योगेश करारे को लेकर अपनी पसंद पहले ही सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाहिर कर चुके हैं लेकिन निर्णायक दौर में शकुंतला खटीक और जशवंत जाटव की पैरवी भी उन्हें पीड़ा दे रही है।

शारदीय नवरात्रा आज से, सजे मॉं के दरबार

Image
मॉं की आराधना करने के नौ दिन आज से शुरू होंगें। पूरे नगर में जगह-जगह माता के जयकारे नगर में सुनाई देंगें। इसके लिए माता मंदिरों पर साज सज्जा कर भक्तों की आराधना के लिए तैयार कर दिए है। शहर में मॉं राजेश्वरी, मॉं काली माता मंदिर, मॉं पूर्ण कामेश्वरी, नागेश्वरी, कैला माता मंदिर, गंगा महारानी सहित शहर के अनेकों स्थानों पर माता के मंदिर सज गए है। नगर में चहुंओर मॉं के जयकारे के लिए विशेष इंतजामात मंदिरों पर किए गए है।

जीवन बचाने के समान होता है रक्तदान : डॉ.गोविन्द सिंह

शिवपुरी- जीवन में हर इंसान को रक्तदान करना चाहिए क्योंकि इससे ना केवल वह स्वयं बल्कि अन्य लोगों के प्राणों को बचाने में अपनी महती भूमिका निभाएगा, रक्तदान करने में सबसे अग्रणीय समाजसेवी संस्थाऐं रहती है जो आए दिन किसी ना किसी प्रकार से रक्तदान शिविर आयोजित कर जिला चिकित्सालय में रक्त की कमी को पूरा करती है इसलिए रक्तदान करना जीवन बचाने के समान होता है।

पीस पोस्टर में बच्चों ने उकेरे चित्र, दिया शांति का संदेश

शिवपुरी-शांति का संदेश देने के लिए समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के तत्वाधान में आज पीस पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय स्वामी विवेकानन्द स्कूल छत्री रोड पर किया गया।

उपभोक्ताओ की सेवा में खरा उतरा है बीएसएनएल : टीडीएम

शिवपुरी-भारत दूर संचार निगम ने हमेशा उपभोक्ताओ के हितों का ख्याल रखा है और यही कारण है कि आए दिन उपभोक्ताओं के लिए दूरसंचार निगम द्वारा समय-समय पर टॉप अप वाउचर और फुल में फुल बैंलेंस प्रदाय किया जाता है इस बार भारत दूरसंचार निगम ने उपभोक्ताओं के लिए बीएसएनएल दिवस पर मुफ्त सिम और फुल टॉक टाईम स्कीम निकाली है और आगे भी इस तरह की अन्य योजनाऐं भी निकालेंगी ताकि अधिक से अधिक उपभोक्ता भारत दूर संचार की सेवा ले सके।

राष्ट्रपिता व लाल बहादुर शास्त्री जी को कायस्थ समाज ने किया नमन

शिवपुरी। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री एवं राष्ट्रपतिा महात्मा गांधी जी की जयंती के अवसर पर कायस्थ समाज के चित्रांश बंधुओं द्वारा स्थानीय लाल बहादुर शास्त्री हायरसेकेण्ड्री स्कूल में कार्यक्रम सह बैठक का आयोजन किया गया।

मोबाइल की दुकानों पर पुलिस का छापा

शिवपुरी। शहरभर में इन दिनों मोबाइलों की दुकानों पर कम्प्यूटर और लेपटॉपों के माध्यम से मोबाइल में डाउनलोडिंग का धंधा जोरों पर चल रहा है जो कॉपीराईट एक्ट के तहत एक अपराध है। कल कोतवाली पुलिस को ऐसी ही सूचना मिली।

राष्ट्रीय अग्रवाल सम्मेलन में मोहन हुए सम्मानित

शिवपुरी। अखिल भारतीय समाजसेवी संस्था का राष्ट्रीय अग्रवाल सम्मेलन का विगत 2 अक्टूबर को ग्वालियर के चेंबर ऑफ कॉमर्स के सभागार में सम्पन्न हुआ। जिसमें प्रदेशभर के समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।

आई टी वी पी हवलदार ने कैम्पस मे लगाई फांसी

करैरा। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के रिक्रूट ट्रेनिंग सेन्टर (आर टी सी ) मे पदस्थ एक हवलदार ने बल कैम्पस मे ही एक पेड़ पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर अपनी जान दे दी मृतक हवलदार का नाम जहेन्द्र सिह बताया गया है जो कि मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा है । करैरा थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण विवेचना मे लिया है ।