Posts

Showing posts from September 1, 2013

गौचर की भूमि पर अतिक्रमण जारी

शिवपुरी-देखा जाए तो सरेआम अतिक्रमण पर जहां जिला प्रशासन का ध्यान नहीं है तो वहीं दूसरी ओर अब गौचर की भूमि पर अतिक्रमण किया जाने लगा है जिससे ना केवल गाय को मिलने वाले आहार में परेशानी आएगी वरन यहां अतिक्रमण होने से गौचर की भूमि पर शीघ्र ही भवन भी तान दिए जाऐंगें।

श्री बड़े हनुमान मंदिर तुलसी आश्रम पर श्रीमद् भागवत कथा 5 से

शिवपुरी-आगामी समय में राधाष्टमी के शुभ अवसर पर स्थानीय श्री बड़े हनुमान मंदिर तुलसी आश्रम एबी रोड पर भव्य संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। उक्त आयोजन 5 से 13 सित बर तक अनवरत रूप से जारी रहेगा।

दो बलात्कारियों को न्यायालय ने सुनाई 10-10 साल की सजा

शिवपुरी-अतिरिक्त जिला न्यायाधीश प्रभाकांत शुक्ला ने अपर ककैटो डेम बूढ़दा में हुए बलात्कार के  दो अलग अलग मामलों में दो आरोपियों को दस दस वर्ष के कारावास की सजा से दण्डित किया है। अ िायोजन के अनुसार बलात्कार की पहली घटना 9 जनवरी 2013 को घटित हुई थी।

नदी में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत

शिवपुरी/करैरा- इन दिनों बारिश के मौसम के चलते जगह-जगह गढ्ढे व नदियां भरी हुई है जिसके चलते नए-नए तैराकों और खासकर युवाओं का इस ओर ध्यान ज्यादा लगा रहता है कि वह इन गढ्ढों और नदीयों में जाकर नहाए।

टैंकर से टकराकर मरा सब्जी विक्रेता

शिवपुरी/करैरा-सब्जी बेचकर अपना घर-परिवार पाल रहे एक युवक की उस समय दुर्घटना में मौत हो गई जब वह अपनी बाईक पर सवार होकर किसी काम से बाहर की ओर निकला था कि तभी सिल्लारपुर के निकट इस युवक की टैंकर से टकराकर मौत हो गई।

वृक्षों का हित मानव जीवन के लिए जरूरी: डीजे तोमर

शिवपुरी। न्यायालय परिसर में बीते दिन कनिष्ट अभिभाषक संघ के तत्वाधान में पौधरोपण मु य अतिथि जिला सत्र न्यायाधीश एएस तोमर की उपस्थिति में किया गया। कार्यक्रम में मु य अतिथि श्री तोमर ने कहा कि वृक्षों का अस्तित्व मानव जीवन के लिए बहुत जरूरी है।

विशाल आस्था पद यात्रा का शुभारंभ 5 सितम्बर से

शिवपुरी- प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी आस्था उत्सव समिति द्वारा विशाल अस्था पद यात्रा पांच सित बर को पोहरी के अड्डा बाले हनुमान मंदिर से दोपहर 12 बजे प्रारंभ की जाएगी। आस्था पदयात्रा का समापन सात सित बर को श्योपुर जिले के अंतर्गत आने वाले छिमछिमा हनुमान मंदिर पर होगा।