Posts

Showing posts from June 24, 2014

इंजीनियर से फिरौती मांगने वाला युवक गिरफ्तार

शिवपुरी। शहर के मोहनी सागर कॉलोनी में रहने वाले सिंचाई विभाग में पदस्थ इंजीनियर की पत्नी को मोबाइल पर धमकी देकर व पत्र लिखकर 8 लाख की फिरौती मांगने वाले युवक को कोतवाली पुलिस ने दबोच लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक का पीडि़त पक्ष से कई वर्षो से पहचान थी और वह उसके खेत का बटाईदार था जिससे आरोपी को फरियादी पक्ष की आर्थिक स्थिति की ठीक प्रकार से जानकारी थी।

जिले की मीडिया का रूख सकारात्मक: एसपी

शिवपुरी। जिले और अंचल की मीडिया का रूख पुलिस विभाग के प्रति हमेशा सहयोगात्मक रहा है जिले सहित अंचल के समस्त पत्रकार साथियों का सहयोग निरन्तर मुझे मिलता रहा है । बैराड क्षेत्र की जनता अपने अधिकारों के प्रति हमेंशा जागरूक रही है।

जनसुनवाई में मिली नौकरी

शिवपुरी। जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर आरके जैन ने एक सहरिया आदिवासी युवक को भाषाई शिक्षक के पद पर नियुक्ति दी है। संतोष पुत्र श्रीलाल आदिवासी नाम का यह युवक कला स्नातक है और कोटा भगौरा का रहने वाला है। संतोष निहायत गरीब होने के साथ वृद्ध माता-पिता की संतान है।

बाइक चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, दो बाइक हुई बरामद

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के राम स्टील के सामने ग्वालियर बाईपास पर कल पुलिस ने दो मोटरसाइकिल चोरों को मुखबिर की सूचना पर दबोच लिया। साथ ही दो मोटरसाइकिलें भी बरामद की। पुलिस ने पकड़े गए चोरों के खिलाफ धारा 379 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

ग्राम पंचायत के 2 लाख 80 हजार के चैक के लिए भटक रही है महिला सरपंच

शिवपुरी। ग्राम पंचायत इंदरगढ़ में निर्माण कार्य हेतु विधायक प्रहलाद भारती ने अपने फण्ड से 2 लाख 80 हजार रूपये की राशि दी। लेकिन जिपं ने चैक में ग्राम पंचायत इंदरगढ़ के स्थान पर ग्राम पंचायत सुभाषपुरा लिख दिया। जिसके कारण राशि का भुगतान नहीं हो सका। संशोधन के लिए सरपंच आशा सीताराम धाकड़ एक साल से जिपं के चक्कर लगा रही है।

सोयाबीन चोर, माल सहित पकड़ा गया

शिवपुरी। तेंदुआ थाना क्षेत्र में बीते 21 और 22 जून की रात्रि ग्राम लेवा में अज्ञात चोर द्वारा सोयाबीन के बीज चोरी करने वाले युवक को कल पुलिस ने माल सहित गिर तार कर लिया। उक्त आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 457, 380 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया था।

नाबालिग को भगाकर बलात्कार करने वाला आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ा गांव में 11 जून को नाबालिग का अपहरण करने वाला आरोपी दीपू उर्फ दीपक पुत्र नारायण मराठा निवासी बड़ा गांव को गिर तार कर उसके खिलाफ धारा 363, 366, 376 का मामला दर्ज कर लिया है।

हनुमान जी की प्रतिमा को पागल बाबा ने तोड़ा, मामला दर्ज

शिवपुरी। सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम पटपुरा में स्थित हनुमान मंदिर में स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा को एक पागल बाबा ने पत्थरों से तोड़ दिया। घटना के बाद गांव में स्थिति बिगड़ गई, लेकिन पुलिस उसे गिर तार नहीं कर सकी है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पागल बाबा के खिलाफ धारा 295 का मामला दर्ज कर लिया है।

शादी के 120घंटे में पैदा हो गया पोता: हमें इस बहू से बचाओ

Image
शिवपुरी। एक खबर ऐसी आ रही है जिसे पढकर आप भी हैरानी हो सकती है। शादी के बाद बहू अपनी ससुराल वालो की ऐसा तोहफा दे दिया जिसे देखकर ससुराल वालो के दिलो में भूकंप आ गया और परिवार की बदनामी भी आंधी की तरह उडा दी, क्योंकि शादी के महज 120 घंटे बाद नईनवेली बहू ने ससुराल को पोता दे दिया।

दहेज लोभियों को 7 साल की कैद

शिवपुरी। द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार श्रीवास्तव ने सोमवार को दिए एक महत्वपुर्ण फैसले में दुष्प्रेरण सहित दहेज प्रताडऩा के आरोपी पति को सात साल के सश्रम कारावास एंव अर्थदंड़ से दंडि़त किया है। अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी अपर लोक अभियोजक योगेन्द्र विजयवर्गीय ने की।

ट्रॉली में लाश रखकर किया प्रदर्शन, कमरे में लटकी मिली थी लाश

शिवपुरी। करैरा थानांतर्गत ग्राम टोरिया खुर्द में एक युवक की लाश उसके घर के कमरे में लटकी मिली। परिजनों को आरोप है कि युवक की मौत आत्महत्या नही हत्या है। आक्राशित परिजनों ने एक पूर्व सरपंच पर हत्या का आरोप लगाते हुए मामले में पीएम से पहले एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर करैरा थाने पर तीन घंटे लाश ट्रॉली में रखकर प्रदर्शन किया।

पहले पिता को ईंट मारी, फिर बच्चे को जमीन पर पटक कर मार डाला

शिवपुरी। अभी-अभी सामाचार आ रहा है कि शिवपुरी कोतवाली अंतर्गत फतेहपुर रोड स्थित श्रीराम टॉकीज के पास सोमवार की शाम एक युवक ने पहले अपने पिता पर ईंट से हमला किया। लेकिन जब उसके हमले से पिता बच गया तब उसने गुस्से में अपने डेढ़ साल के भतीजे को उठाकर फर्श पर पटक दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।