Posts

Showing posts from June 13, 2014

बाल कल्याण समिति के आदेश को अधीक्षक ने दिखाया ठेंगा

शिवपुरी। दो दिन पहले कोलारस के ग्राम मड़ीखेड़ा से बरामद अज्ञात 16 वर्षीय किशोरी को पुलिस ने समाजसेवी संस्था चाइल्ड लाइन को सौंपा था और बाल कल्याण समिति ने आदेश जारी कर उक्त किशोरी को पटेलनगर स्थित बालगृह में भेजे जाने के आदेश दिए थे, लेकिन इस आदेश को बालगृह के अधीक्षक केएल अग्रवाल ने मानने से इंकार कर दिया।

परिषद की बैठक में कांग्रेसी पार्षदों का हंगामा, नारेबाजी के बीच किया बहिष्कार

शिवपुरी। आसन्न नगरपालिका चुनाव की आहट कहें या सत्ताधारी और विपक्षी दल के बीच बढ़ता अविश्वास लेकिन नगरपालिका परिषद की संभवत् आखिरी बैठक में स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपरा का नजारा कहीं देखने को नहीं मिला। वह भी उस स्थिति में जबकि परिषद की बैठक में लगभग सभी मुद्दे विवादहीन थे।

दहेज के लिए बहू को घर से निकाला, थाने में की शिकायत, मामल दर्ज

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ा मेगौना में कल एक महिला को उसके पति और ससुर ने 50 हजार रूपये दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिससे व्यथित होकर महिला अपने भाई के साथ थाने पहुंची और दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 498 ए का मामला दर्ज करा दिया। उक्त पीडि़ता पति और ससुर की पिछले दस वर्षों से प्रताडऩा झेल रही थी।

अण्डर गारमेंट्स की चोरी करते रंगे हाथों पकड़ी गई चोरनियां

शिवपुरी। एक तो महिला और ऊपर से अण्डर गारमेंट्स की चोरी, जब यह चोरी की जा रही थी कि तभी दुकानदार की नजर महिला पर पड़ गई, उसने इस महिला से कहा वह अण्डर गारमेंट्स के सामान को बाहर निकाले, तो दुकान पर मौजूद अन्य दुकानदार हक्के-बक्के से  रह गए। बाद में तलाशी लेने पर चोरनी महिला से अण्डर गारमेंट्स का सामान बरामद किया गया।

दबंगों की देखो दबंगाई, सरकारी स्कूल में ही आग लगाई

शिवपुरी। बीते लंबे समय से लुधावली क्षेत्र में शासकीय स्कूल पर पुरानी शिवपुरी के कुछ दबंगों की दबंगाई इस कदर हावी थी कि उन्होंने स्कूल पर कब्जा करने की नीयत से शासकीय बिल्डिंग में ही आग लगा दी। इस घटना के संबंध में नागरिकों व स्कूल प्रधानाध्यापक द्वारा कलेक्टर, तहसीलदार, बीआरसीसी को पूर्व में ही शिकायत कर दी गई थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई तो दबंगों के हौंसले बढ़ गए और उन्हेांने स्कूल पर ही अपना कब्जा जमाना शुरू कर दिया।

युवती का दुपट्टा खींचने वाला महिला के हत्थे चढ़ा, मांगी माफी

शिवपुरी। शहर के हृदयस्थल माधव चौक से लगभग 100 मीटर की दूरी पर स्थित ठण्डी सड़क पर पाउच, सिगरेट और नमकीन के ठेले पर शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है। बीती रात्रि उक्त ठेले पर बैठे तीन शराबियों ने एक युवती का दुपट्टा खींच लिया। बाद में राहगीरों ने एक शराबी को पकड़ लिया जबकि दो भागने में सफल रहे।

पैदल मशाल यात्रा का होगा आत्मीय स्वागत, कलेक्टर, एसपी दिखाऐंगें हरी झण्डी

शिवपुरी। अमर शहीदों क शहादत को जन-जन के बीच में अलख जगाने के लिए निकाली जा रही पैदल मशाल यात्रा का नगर में अनेकों जगह भव्य स्वागत किया जाएगा। यह यात्रा संत रैदास जन कल्याण समिति व बीपीएम जयहिंद मिशन के संयुक्त तत्वाधान में निकाली जा रही है।

T-20: 15 को होगा फायनल, रंगीन पोशाक में खिलाड़ी बैण्ड पर करेंगें मार्चपास्ट

शिवपुरी। क्रिकेट की बारीकियों को सीखकर उसे अपने हुनर में शामिल करने वाले युवा क्रिकेट खिलाडिय़ों की प्रतिभा इन दिनों वरिष्ठ क्रिकेट एवं कोच छोटे खां अकादमी द्वारा आयोजित बिरला उत्तम सीमेंट एवं हीरो रघुवंशी इण्टरप्राईजेज की आईपीएल की तर्ज पर टी-20 क्रिकेट प्रतियोतिा में देखने को मिल रहा है।

नवविवाहिता की संदिग्ध मौत

शिवपुरी। सिरसौद थानांतर्गत ग्राम खजूरी में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालातों में मौंत हो गई। महिला की मौत की गुत्थी फांसी और जहर खाने के बीच में उलझी हुई है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर विवेचना प्रांरभ कर दी है।

वो चुपचाप घर में घुसा और उसे पीछे से जकड़ लिया

शिवपुरी। पिछोर थानांतर्गत ग्राम मल्हावनी में एक महिला को घर मे अकेली देख कर गांव के ही एक युवक ने उसके साथ छेड़छाड कर दी। पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

एक बैंक ऐसा जहां मुर्दों के खाते संचालित होते हैं

शिवपुरी। निश्चित रूप से एसबीआई बैंकिंग सेक्टर का लीडर है। यह एक ऐसा बैंक है जहां मुर्दों के खाते ना केवल खोल दिए जाते हैं बल्कि संचालित भी होते हैं।

104 वर्षीय जैनमुनि निर्वाण सागर ने ली समाधि

शिवपुरी। खनियांधाना कस्बे के नंदीश्वर जिनालय चेतनबाग में विराजमान जैन मुनिश्री निर्वाण सागर महाराज का 104 वर्ष की उम्र में समाधिपूर्वक देह परिवर्तन बुधवार की रात 9:30 बजे हो गया।