Posts

Showing posts from October 15, 2013

विधवा को उसी के मां-बाप बेचा

शिवपुरी। आज एक विधवा महिला को उसके माता पिता द्वारा कथित तौर पर बेचने का प्रयास किए जाने का घटनाक्रम सामने आया है। यह घटना फिजीकल चौकी क्षेत्रांतर्गत घटित हुई है। इस घटना का मार्के वाला पहलूू यह है कि पीडि़त महिला इस मामले में पुलिस से न्याय गुहार लगाने पहुंची तो फिजीकल पुलिस ने इसे हड़काते हुए उल्टे पैर वापस लौटा दिया।

क्षत्रिय महासभा का दशहरा मिलन समारोह आयोजित

शिवपुरी-गत दिवस शहर के पोहरी रोड स्थित ठाकुर बाबा मंदिर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का दशहरा मिलन समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी व क्षत्रिय समाज के संरक्षक रामनारायण लहरी रहे जबकि विशिष्ट अतिथिद्वय में जगमोहन सिंह सेंगर, नबाब सिंह कुशवाह, वीरेन्द्र रघुवंशी व अध्यक्षता के रूप में रघुनंदन सिंह तोमर आदि मौजूद रहे।

वीर तात्याटोपे शाखा का दायित्व ग्रहण समारोह 19 को

शिवपुरी-भारत विकास परिषद शाखा 'वीर तात्याटोपेÓ के सत्र 2013-14 की नवीन कार्यकारिणी का दायित्व ग्रहण समारोह शनिवार 19 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय परिणय वाटिका छत्री रोड शिवपुरी पर सायं 7.30 बजे से किया जाएगा।

बोरिंग एवं सी.सी. रोड़ के निर्माण पर प्रतिबंध

शिवपुरी-विधानसभा निर्वाचन 2013 के स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण रूप से संपन्न कराऐ जाने के लिए स्टेंडिग कमेटी की बैठक में यह तथ्य प्रकाश में आया कि जिले की विधानसभा सीट 23 करैरा, 24 पोहरी, 25 शिवपुरी, 26 पिछोर, 27 कोलारस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विधानसभा क्षेत्रों में कतिपय उम्मीदवारों द्वारा चुनाव लाभ प्राप्त करने की दृष्टि से शासकीय, अद्र्धशासकीय, निजी बोरिंग तथा सी.सी.रोड़ कराई जा सकती है।

शरद पूर्णिमा उत्सव के लिए मातृशक्ति की बैठक 18 को

शिवपुरी। राष्ट्रीय सेवक समिति एवं स्वामी विवेकानंद सार्धसती समारोह समिति के तत्वाधान में आयोजित मातृ शक्ति जागरण शंखनाद शरद कार्यक्रम का आयोजन बाल्मीक जयंती के अवसर पर 18 अक्टूबर को दोपहर 2:30 बजे सिद्धेश्वर मंदिर के सामने किया जा रहा है।

कांग्रेस महिला प्रदेश अध्यक्ष ने ली बैंठक

शिवपुरी। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर और ग्वालियर में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा को लेकर आज महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती माण्डवी चौहान अल्प प्रवास पर शिवपुरी आई और कांग्रेस संगठन को मजबूत बनान के साथ महिलाओं की महती भूमिका निभाने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी दी

जुआरियों के फड़ पर पुलिस का धावा, पकड़े जुआरी

शिवपुरी- कोतवाली क्षेत्र में आने वाले बड़ौदी पर स्थित एक पैट्रोल पंप पर मुखबिर की सूचना पर से पुलिस ने वहां चल रहे जुए के फड़ पर दबिश दी और वहां से तीन जुआरियों को पकड़ लिया और उनके पास से 25900 रूपये की राशि जप्त कर ली। पकड़े गए तीनों जुआरियों के खिलाफ धारा 13 जुआ एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर लिया है।

मां बैष्णोदेवी का चल निकला समारोह

शिवपुरी। विगत कई वर्षों से मां वैष्णोदेवी का भव्य दरबार नवरात्रि पर्व पर मां वैष्णोदेबी दरबार उत्सव समिति द्वारा सजाया जाता आ रहा है।

ममता की मौत की जांच के बाद पति पर दर्ज हुआ आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला

शिवपुरी। विगत सितम्बर माह में ममता गुप्ता द्वारा आग लगाकर आत्महत्या करने के मामले में जांच के बाद पति को दोषी मानते हुए पुलिस ने पति के खिलाफ धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है। ममता ने आर्थिक तंगी के चलते पति से विवाद होने के बाद आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा करैरा का चल समारोह निकला

शिवपुरी/करैरा। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा इकाई करैरा ने दशहरा मिलन समारोह के अवसर पर चल समारोह निकाल कर सामूहिक भोज आयोजित किया गया।

महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती चौहान आज शिवपुरी में

शिवपुरी। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष आज शिवपुरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक स्थानीय वनस्थली होटल में लेंगी। उनके  शिवपुरी आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ता भव्य स्वागत करेंगे।

ममता की मौत की जांच के बाद पति पर दर्ज हुआ आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला

शिवपुरी। विगत सितम्बर माह में ममता गुप्ता द्वारा आग लगाकर आत्महत्या करने के मामले में जांच के बाद पति को दोषी मानते हुए पुलिस ने पति के खिलाफ धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है। ममता ने आर्थिक तंगी के चलते पति से विवाद होने के बाद आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

कांग्रेस और भाजपा तीन-तीन सीटों पर लगाएगी पुराने चेहरों पर दाव?

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पांच विधानसभा सीटों में से तीन-तीन सीटों पर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल पुराने चेहरों पर दाव लगाएंगे। इस बात की हालांकि अधिकृत रूप से पुष्टि तो नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों का ऐसा ही दावा है।

पुलिस की सतर्कता से कटने जा रहीं भैसों की जान बची

शिवपुरी। पदभार संभालते ही नए टीआई राजेश सिंह राठौर ने सक्रियता दिखाना शुरू कर दिया है। उनकी सक्रियता से कटने जा रहीं 10 भैसों की जान बची और पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्रायवर तथा भैसों का परिवहन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

बड़ौदी पर जुआ खेलते तीन को धरा

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र में आने वाले बड़ौदी पर स्थित एक पैट्रोल पंप पर मुखबिर की सूचना पर से पुलिस ने वहां चल रहे जुए के फड़ पर दबिश दी और वहां से तीन जुआरियों को पकड़ लिया और उनके पास से 25900 रूपये की राशि जप्त कर ली।

हत्यारोपी सौतेली मॉं को गोली मारी

Image
शिवपुरी। आठ माह पूर्व अपने 7 साल के बेटे को ड्रम में डुबोकर मारने के आरोप में जेल से जमानत पर आई सौतेली मां को उसके पति ने फोरलेन हाईवे पर रविवार-सोमवार की दरमियानी रात गोली मार दी।

रतनगढ़ हादसा: शिवपुरी जिले के 11 मरे 50 अभी भी लापता

शिवपुरी। दतिया जिले के रतनगढ़ में भगदड़ के दौरान मारे गये लोंगो में शिवपुरी जिले के 11 लोगो की मौत हुई है। इस बारे में मृतकों की पहली सूची दतिया से स्थानीय प्रशासन को मिल गई है।