Posts

Showing posts from September 13, 2013

पेट्रोलिंग में पकड़े गए डकैती की योजना बनाते चार बदमाश

शिवपुरी-शहर में डकैती की योजना बनाते हुए चार बदमाशों को पुलिस ने कत्त्थामिल के पीछे से पकड़ा है। पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली और बताए गए स्थान पर दबिश दी तो वहां से हथियारबंद चार बदमाश पुलिस पकड़ में आए।

कॉपीराईट एक्ट के तहत दो दुकानदारों पर हुई कार्यवाही

शिवपुरी- आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार द्वारा शहर में अपराधियों के विरूद्ध एक विशेष अभियान चलाने हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक सिंह व एसडीओपी एसकेएस तोमर के मार्गदर्शन में कोतवाली टीआई विनायक शुक्ला के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई।

मौनी महाराज की पुण्यतिथि पर विशाल भण्डारे में उमड़ा हुजूम

शिवपुरी- शहर के एबी रोड स्थित श्री बड़े हनुमान मंदिर तुलसी आश्रम के महंत पुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में मौनी महाराज की तृतीय पुण्यतिथि पर संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन मंदिर स्थल पर किया गया।

दिग्गी सरकार में मिले पट्टे निरस्त

शिवपुरी-तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस के मुख्यमंत्री दिग्वियज सिंह के शासनकाल में ग्राम बिलोकलां के कुछ ग्रामीणों को 40 भूमि के पट्टे प्रदान किए गए थे लेकिन इन पट्टेधारियों को अब उनकी भूमि से बेदखल किया गया है।

क्रांति रत्न तात्याटोपे समाधि स्थल से बाबा रामदेव देगें राष्ट्र के नाम उद्बोधन

शिवपुरी-कालाधन, भ्रष्टाचार व अन्यायपूर्ण भ्रष्ट व्यवस्था के विरूद्ध जाज्वल्यमान क्रांति का शंखनाद करने वाले योगऋषि, राष्ट्रनायक बाबा रामदेव 17 सितम्बर को एकदिवसीय नि:शुल्क योग शिविर एवं मतदाता जागरण अभियान के माध्यम से शिवपुरी पधार रहे हैं।

कुशवाह समाज के सामुदायिक भवन किया भूमि पूजन

शिवपुरी- शहर के वार्ड क्रमांक 19 कुशवाह मोहल्ले में शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर ने कुशवाह मोहल्ले में मंदिर के पास सामुदायिक भवन का भूमि पूजन किया।

बाढ़ आपदा में मृत के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

शिवपुरी-कलेक्टर आर.के.जैन द्वारा बाढ़ में बह जाने के कारण मृतक व्यक्तियों के परिजनों को 1 लाख 50 हजार रूपयें की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

तीन अपराधियों के विरूद्ध कार्रवाई

शिवपुरी-विधानसभा निर्वाचन 2013 को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा आदतन अपराधी व्यक्तियों पर नकेल कसने की कवायद तेजी से प्रारंभ कर दी गई, इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट आर.के.जैन द्वारा 3 आदतन अपराधियों के खिलाफ कार्यवाई के आदेश जारी कर दिए गए है।

विशेष विद्युत मेगा लोक अदालत में मिलेगी 50 प्रतिशत तक की छूट

शिवपुरी- विद्युत उपभोक्ताओं व विद्युत मण्डल के मध्य विद्युत बिलों के भुगतान को लेकर हुए विवाद के त्वरित निराकरण हेतु विशेष विद्युत मेगा लोक अदालत 21 सितम्बर को आयोजित की जावेगी।

गुरुवंदन छात्र अभिनन्दन कार्यक्रम का द्वितीय चरण शनिवार से

शिवपुरी- भारत विकास परिषद की 'वीर तात्याटोपे' शाखा द्वारा परिषद के प्रमुख प्रकल्प गुरु वंदन छात्र अभिनन्दन का द्वितीय चरण 14 सितम्बर से आयोजित किया जाएगा।

आक्रोशित अध्यापकों ने दिखाया सरकार को ढेंगा, जलाये विसंगति पूर्ण आदेश

Image
शिवपुरी-अध्यापकों के साथ सरकार की वादाखिलाफी एवं विसंगति पूर्ण आदेश से अध्यापको में जबरदस्त आक्रोश फैल गया है, प्रदेश में लगभग 3 लाख अध्यापक संविदा गुरूजी आदि है इसका खामियाजा भाजपा सरकार को चुनावों में भुगतना पड सकता है।

पंचायत सचिव अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

Image
करैरा। मध्यप्रदेश पंचायत सचिव संगठन की प्रदेश कार्यकारिणी के आव्हान पर करैरा के समस्त पंचायत सचिवों ने अपनी तीन सूत्री मांगो मांगों को लेकर सचिव संघ करैरा के अध्यक्ष मुकेश सिह रावत के नतृत्व में एक ज्ञापन सीईओ जनपद पंचायत करैरा एस.के.श्रीवास्तव व नायब तहसीलदार करैरा सुरेश चंद साहू को सौपा साथ ही अपनी मांगें पूरी न होने तक अनिश्चितकालीन कलम बंद हडताल पर जाने का निर्णय लिया।