Posts

Showing posts from June 25, 2014

6वीं की छात्रा के अपहरण की अजीबोगरीब कहानी

Image
शिवपुरी। स्कूल के लिए ऑटो का इंतजार कर रही कक्षा 6 वीं की छात्रा को एक मारूति वैन में सवार होकर आए 5 बदमाश अपने साथ जबरन ले गए।

निर्धन युवतियों के लिए नि:शुल्क ब्यूटी पार्लर कोर्स

शिवपुरी। शहर की निर्धन युवतियां जो कि गरीबी रेखा से नीचे अपना जीवन-यापन कर रही है। उन्हे खुद के पैरो पर खड़ा करने के लिए शहर के फिजीकल कॉलेज रोड़, ग्रामीण बैंक के पास स्थित साइन एंड ग्लो ब्यूटी पार्लर की संचालिका शालु गोस्वामी ने एक अनूठी पहल शुरू की है।

रंगीन वोटर आईडी बनाने, कार्य प्रारंभ

शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आरके जैन ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशो के अनुरूप मतदाता सूची में जुडऩे वाले नवीन मतदाताओं को कलर पी.व्ही.सी ईपिक कार्ड जारी करने का कार्य 1 जून 2014 से प्रारंभ किया गया है।

नकली गुडरिक चाय बेचने वाली फर्म को नोटिस

शिवपुरी। अपर जिला मजिस्ट्रेट एवं न्याय निर्णायक अधिकारी शिवपुरी ने चाय के मिसब्राण्डेड पैकेटों को बाजार में बैचने वाली फर्म गुडरिक ग्रुप लिमिटेड अपोजिट मेहता मार्केंट सुभाषनगर गोविंदपुरा भोपाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

चार आदतन अपराधी जिलाबदर घोषित

शिवपुरी। जिला प्रशासन द्वारा आदतन अपराधियों के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही की कड़ी में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी आरके जैन ने जिले के चार आदतन अपराधियों को जिलाबदर घोषित कर शिवपुरी जिले तथा उसके समीपवर्ती जिलो की सीमा से एक वर्ष के लिए निरूद्ध किया है।

दोशियान कंपनी के खिलाफ होगी उच्च न्यायालय की अवमानना की कार्रवाई

शिवपुरी। नपाध्यक्ष से लेकर जिले की प्रभारी मंत्री शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे और प्रदेश के मुखिया तक को ठैंगा दिखाने वाली दोशियान कंपनी को कलेक्टर शिवपुरी ने अल्टीमेटम दे दिया है कि एक-दो दिन में  काम शुरू नही किया तो कंपनी के मालिक पर उच्च न्यायालय की अवमानना की कार्रवाई की जायेगी।

विवाह की खुशियां मातम में बदलीं, माता-पिता सहित 6 की दुर्घटना में मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि गुना का सुरैया परिवार नरवर पर लोढी माता के दर्शन करने जा रहे थे उनकी गामा गाड़ी सामने से आ ट्रक जा टकरा गई है। इस एक्सीडेंट में 6 लोगो के मौके पर मौत होने की और 7 लोग घायल हो गए है।

6 माह पूर्व घर से निकाली गई बहू ने दहेज लोभियों के खिलाफ दर्ज कराया मामला

शिवपुरी। खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम क्यारा में रहने वाले प्रकाश लोधी की बहू वीरवती लोधी ने ससुरालीजनों पर दहेज प्रताडऩा का अरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उक्त आरोपियों ने 6 माह पूर्व दहेज के लिए वीरवती को ससुराल से निकाल दिया था। तमाम प्रयासों के बाद सुलह नहीं हुई तो पीडि़ता ने कल भौंती थाने पहुंची। जिस पर पुलिस ने आरोपी सास, ससुर और पति के खिलाफ धारा 498 ए मामला दर्ज कर लिया है।

बालाजी धाम से दर्शन कर लौट रहे युवक को कंटेनर ने रौंदा, मौत

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के कत्था मील के पास बीती रात्रि एक कंटेनर ने युवक को रौंद दिया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई।

नेता ने किया देवरानी का बालात्कार, रोकने आई जेठानी को भी पीटा

शिवपुरी। बैराढ़ थानातंर्गत कस्बे केे आदिवासी मोहल्ला मेें रहने वाली एक महिला से ग्राम गोबरा के एक युवक ने जबरन बालात्कार करने की खबर आ रही है, और जब उसकी जैठानी उसे बचाने आई तो आरोपी ने उसकी भी पिटाई कर दी है।

बेरोजगार हुए सत्ता धारी नेता, पीडीएस के लिए कॉल किए टेंडर

शिवपुरी। जिले का पीडीएस का पूरा सिस्टम भाजपा नेताओ के हाथो में था,पीडीएस में नेताओं की दखलंदाजी को खत्म करने के लिए राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि अब लीड संस्थाएं गेहूं.केरोसिन कंट्रोल तक नहीं पहुंचाएंगी।

प्रशासन ने पीटा ढिडौरा 13 गांव खाली कराने का

शिवपुरी। बारिश में मड़ीखेड़ा डैम का जल स्तर 346:85 मीटर तक जाने की संभावनाओं के बीच मड़ीखेड़ा बांध के अधिकारियों ने डूब प्रभावित क्षेत्र के 13 गांवों के ग्रामीणों को अल्टीमेटम दे दिया है। इन ग्रामीणों को जल्द से जल्द यह क्षेत्र खाली कर वहां अपनी गतिविधियां न करने की चेतावनी दी है।