Posts

Showing posts from June 17, 2014

बदमाशों ने फोन करके रॉकी को बुलाया, हाथ मिलाया और गोली मार दी

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि शहर के ग्वालियर बायपास पर स्थित पुराने टोल नाके पर कल रात दो बदमाशों द्वारा एक युवक रॉकी सरदार को गोली मारने का मामला उलझ गया है।

लूट के उद्देश्य से हुई राजू की हत्या, मामला ट्रेस, दो आरोपी पकड़े, एक फरार

शिवपुरी। बीती 14 जून को देहात थाना क्षेत्र के गौशाला में स्थित भेड़ फॉर्म के पास जिस युवक राजू यादव की हत्या हुई थी उसका पुलिस ने सुराग लगा लिया है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने इस मामले में राकेश गुप्ता निवासी काली माता मंदिर के पास, लब्बी सरदार और हेतराम नट निवासीगण लुधावली को आरोपी बनाया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी राकेश गुप्ता और लब्बी सरदार को पकड़ लिया है। जबकि एक आरोपी हेतराम नट फरार है।

ट्रक से टकराकर साईकिल सवार की मौत

शिवपुरी। शहर के पोहरी बाईपास पर मंगलवार की सुबह ट्रक और साईकिल के बीच हुई टक्कर में साईकिल सवार ब्रजनंदन परिहार निवासी खेड़ापति कॉलोनी शिवपुरी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक क्रमांक एचआर 55 एम 6342 के चालक के विरूद्ध भादवि की धारा 304 ए का मामला दर्ज कर लिया है।

सीएम के आने से पहले शहर सजने लगा दुल्हन की तरह

शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कल शिवपुरी आगमन को लेकर प्रशासन अलर्ट है। वहीं सीएम को स्वच्छ और सुंदर दिखाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है और उनके आने से पहले रंग रोगन और टूटी-फूटी सड़कों की पेच रिपेयरिंग का कार्य शुरू हो गया है। जिसके लिए प्रशासन ने लाखों रूपये खर्च कर दिए हैं।

विद्युत पोल से टकराई भदौरिया ट्रेवल्स की बस, बड़ा हादसा टला

शिवपुरी। शहर की राजेश्वरी रोड पर स्थित कैलामाता मंदिर पर अद्र्धरात्रि में भदौरिया सर्विस की एक बस तेज र तार के कारण सड़क के किनारे लगे एक विद्युत पोल को तोड़ते हुए अनियंत्रित होकर पास ही दुकानों में घुस गई जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बताया जाता है कि बस चालक शराब के नशे में धुत्त था।

दहेज लोभियों की इंतेहा, बहू को घर से निकाला

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ोरा में दहेज लोलुपों ने अपनी बहू को शादी के बाद से मोटरसाइकिल और 1 लाख रूपये लाने के लिए प्रताडि़त किया और दो माह पहले उसे घर से निकाल दिया। इस बीच पीडि़ता के पिता ने समझौते की कोशिश की, लेकिन उसका कोई भी निष्कर्ष नहीं निकला तो पीडि़ता ने आरोपी पति सास, ससुर और देवर के खिलाफ थाने पहुंचकर कल शिकायत दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने भादवि की धारा 498, 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

कल से पिछोर के दौरे पर निकलेंगें विधायक सिंह

शिवपुरी। पिछोर विधायक केपी सिंह कल से क्षेत्र के 6 दिवसीय दौरे पर निकलेंगे और चौपालें लगाकर क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनेंगे।

शहीदों की शहादत में निकली पैदल मशाल यात्रा

शिवपुरी। अमर शहीदों के बलिदान को जन-जन के बीच अलख जगाने का अनूठा कार्य बीपीएम जयहिंद मिशन व संत रैदास जन कल्याण समिति के संयुक्त तत्वाधान में बैण्ड की सुमधुर लहरों के बीच शहीदों की शहादत में निकाली गई पैदल मशाल यात्रा द्वारा किया गया।

कथा में मनाया गया भागवान का प्राकट्य महोत्सव

शिवपुरी। शहर के फतेहपुर क्षेत्र में धाकड़ मोहल्ला हनुमान मंदिर पर आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा में कथा के पंचम दिवस पर भगवान का भव्य प्राकट्य महोत्सव मनाया गया। इस दौरान पाण्डाल की आकर्षक सजावट की गई व भगवान के प्राकट्य दर्शन भी धर्मप्रेमीजनों को कराए गए।

मेडीकल में प्रवेश कर बेटी ने अपने पिता के स्वप्न को किया साकार

शिवपुरी। वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. शैलेन्द्र गुप्ता और उपभोक्ता फोरम की सदस्य श्रीमती अंजू गुप्ता की सुपुत्री कु. ऐश्वर्या गुप्ता का एआईपीएमटी के माध्यम से मेडीकल में प्रवेश हो गया है। उन्होंने ऑल इण्डिया मेडीकल एग्जाम में बैठे लगभग 6 लाख परीक्षार्थियों की भीड़ में 8938 ऑल इण्डिया रैंक प्राप्त की है।

उन्नत तकनीकि से बढ़ाऐं कृषि उत्पादन

शिवपुरी। कृषि के उत्पादन को बढ़ाने में कृषक भाई उन्नत कृषि तकनीकी के उपयोग से अपनी फसल का उत्पादन दो से तीन गुना तक बढ़ा सकते है प्रदेश सरकार किसानों के हित में अनेकों योजनाऐं संचालित कर रही है इसके लिए योजनाओं की पर्याप्त जानकारी के लिए कृषि विभाग शिवपुरी द्वारा कॉल सेंटर की स्थापना की गई है यहां नि:शुल्क कॉल करने पर कृषकों की समस्याओं का निराकरण व कृषि संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदाय की जाऐंगी।

फॉरेस्ट चौकी में बंधक बनाकर पीटा

शिवपुरी। खनियांधाना थानांतर्गत ग्राम गूढर में एक युवक को उसी के गांव के चार युवकों ने गांव बाहर स्थित फॉरेस्ट चौकी में बंधक बनाकर बुरी तरह मारने पीटने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना प्रांरभ कर दी है।

घर में घुस आया पड़ौसी, करने लगा बुरा काम

शिवपुरी। रन्नौद थानांतर्गत ग्राम खरैह में एक युवक ने अपने पड़ौस में रहने वाली एक नाबालिग से घर में घुसकर छेड़छाड़ कर दी, जब वह खाना पका रही थी। पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना प्रांरभ कर दी है।