Posts

Showing posts from June 10, 2014

भीषण गर्मी से राहत देने पिलाई नींबू शिकंजी

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों पड़ी रही भीषण गर्मी से राहत प्रदान करने का अनूठा कार्य प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी निर्जला एकादशी के अवसर पर समाजसेवी संस्था रामदाना कल्याण समिति के तत्वाधान में स्थानीय गणेश भोजनालय के समीप गोयल कन्वसेर्स प्रतिष्ठान पर नागरिकों को नींबू की शिकंजी पिलाकर गले को ठण्डे करने का कार्य किया गया।

ग्वाल महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक उज्जैन में 13 जुलाई को

शिवपुरी। अखिल भारतीय ग्वाल महासभा के तत्वाधान में तैयार हुई ग्वाल समाज की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आगामी 13 जुलाई को मप्र जिले के प्रसिद्ध धार्मिक रमणीय स्थल उज्जैन में आयोजित की जा रही है।

लीड संस्थाओं पर दस-दस हजार का जुर्माना

शिवपुरी। अन्न उत्सव के दौरान खाद्यान्न वितरण न कराये जाने पर जिले की छह लीड संस्थाओं को कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने दस-दस हजार रूपए के अर्थदण्ड से दंडित किया है। लीड संस्थाओं द्वारा निर्धारित अवधि में जुर्माना राशि जमा न करने पर कलेक्टर ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी और सहायक आपूर्ति अधिकारी को उनके निलंबन की कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है।

मिलावटी मिठाई बेचने वाले हलवाई पर दस हजार का जुर्माना

शिवपुरी। मिलावटी मिठाई बैचने के आरोप में एडीएम श्री दिनेश जैन ने पिछोर के साईसुमित मिष्ठान भण्डार के मालिक पर 10 हजार रूपये का जुर्माना कर नौकर को दोष मुक्त कर दिया है।

शिक्षकों को आज से स्कूलों में उपस्थित होने के निर्देश

शिवपुरी। आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल के आदेश के परिपालन में जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी द्वारा जिले के कक्षा 1 से 12 तक के सभी शिक्षकों को 11 जून 2014 से स्कूलों में उपस्थित दर्ज कराने के निर्देश दिए गए है।

विक्रम बने मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मण सभा के युवा अध्यक्ष

शिवपुरी। मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष रामकुमार भार्गव ने आज युवा शहर संठन के अध्यक्ष पद पर विक्रम त्रिवेदी को नियुक्ति किया है। उनकी इस नियुक्ति पर शहर के सभी मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मण सभा के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी।

बेहटा गुरूद्वारे पर शहीदी जोड़ मेला बुधवार से

शिवपुरी। एबी रोड़ स्थित गुरूद्वारा गुरू अर्जनदेव दरबार साहिब बेहटा पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सालाना शहीदी जोड़ मेला 11 जून से आरंभ होने जा रहा है।

देखते ही देखते धधक उठीं तीन दुकानें, एक ट्रक और स्कूटर भी स्वाहा

Image
शिवपुरी। शहर के कस्टम गेट के सामने स्थित कचरे के ढ़ेर में सुलगती आग ने धीरे-धीरे पास मौजूद तीन लकड़ी की स्टॉल तथा पास खड़े ट्रक को अपने आगोस में ले लिया। आगजनी की इस घटना में स्टॉलों के पास खड़ा एक स्कूटर भी आग में जल गया। स्कूटर बिजली कर्मचारी का बताया जा रहा है।

सिंधिया पर आरोप लगाने वाले अपने गिरेवां में झांके: अजयराज

शिवपुरी। सिंधिया द्वारा गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा इलाके के टॉप टेन पोलिंग बूथों को विकास कार्य हेतु पांच-पांच लाख रूपये दिए जाने का मामला अब तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है भाजपा लगातार उन पर हमले कर रही है भाजपा के इसी हमले का एक प्रेस नोट द्वारा जबाब दिया है, कांग्रेस नेता अजयराज शर्मा ने। पढि़ए नेता जी द्वारा जारी प्रेस नोट

गायत्री शक्ति पीठ और पाण्डे बाबा ट्रस्ट के कार्यकलापों की होगी जांच

शिवपुरी। गायत्री शक्ति पीठ फिजीकल रोड शिवपुरी और पाण्डे बाबा ट्रस्ट कृष्णपुरम कॉलोनी शिवपुरी के कार्यकलापों की जांच के आदेश पंजीयक लोक न्यास और एसडीएम शिवपुरी डीके जैन ने दिए हैं।

सचिव ने फर्जी कार्य करने से मना किया तो सरपंच ने शासकीय कागजात फाड़ दिए

शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम डाबरदेही के सरपंच ने कल पंचायत सचिव और सहायक सचिव की मारपीट कर शासकीय कागजातों को फाड़ दिया और मारपीट कर दी। बताया जा रहा है कि सरपंच सचिवो पर फर्जी काम करवाने को दबाब डाल रहा था।

शहर में अवैध तलघरों के निर्माण पर नहीं लग सकी रोक

शिवपुरी। नगरपालिका प्रशासन की अक्षमता एक बार फिर से उजागर हुई है। जहां शहर में हो रहे अवैध तलघर निर्माण पर राजनैतिक दबाव के चलते कार्रवाई नहीं हो सकी है वहीं नपा ने कलेक्टर के आदेश को भी दरकिनार कर दिया है। जिससे इन तलघर निर्माणकर्ताओं के हौंसले इतने बुलंद हो गए कि देखते ही देखते तलघरों का निर्माण पूर्ण होने की कगार पर पहुंच गया है।

नाबालिग को बहला फुसलाकर ले गया पड़ोसी

शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम नदना से विगत 8 और 9 जून की दर यानी रात पड़ोस का एक युवक 13 वर्षीय नाबालिग बालिका का अपहरण कर ले गया। जिसकी शिकायत अपहृता की दादी ने थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 363, 366 का मामला दर्ज कर लिया है।

मेडीकल छात्रा रेपकांड: 5 आरोपियों के खिलाफ FIR

शिवपुरी। झारखंड के जमशेदपुर से एक मेडि़कल छात्रा का अपहरण कर उसे बेचने ओर खरिदने वाले ने उसे बंधक बनाकर बालात्कार करने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियो के खिलाफ मानव तस्करी और बंधक बनाकर बालात्कार करने का प्रकरण कायम कर लिया है।

अतिक्रमण हटाने गया बीट गार्ड को, बंधक बनाकर पीटा

शिवपुरी। कोलारस रेंज की सेमरी बीट में रविवार को अतिक्रमण हटवाने गए बीट गार्ड को पट्टा दिखाने के बहाने घर ले जाकर बंधक बनाकर मारपीट कर दी।