Posts

Showing posts from October 8, 2013

प्रत्याशी सामाजिक भोज में गए तो सारा खर्चा प्रत्याशी के खाते में जुड़ेगा

शिवपुरी। चुनाव आयोग द्वारा इस बार आचार संहिता के दौरान कड़े नियम लागू किए हैं। जिन्हें अमल में लाना राजनीतिक दलों के लिए टेडी खीर बना हुआ है। चुनाव आयोग ने चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों पर चुनावी खर्चे का व्यय सीमित किया है। साथ ही यह गाईड लाईन भी बनाई है कि अगर कोई प्रत्याशी चुनाव प्रचार के दौरान किसी सामाजिक भोज में उपस्थित होता है तो भोज का सारा व्यय उस प्रत्यशी के चुनावी खर्चे में जोड़ दिया जाएगा।

मॉं वैष्णो दरबार में लग रहा भक्तों का तांता, हो रही मॉं की आराधना

शिवपुरी-आदिशक्ति मॉं की आराधना करने के लिए भक्तों का सैलाब इन दिनों में नगर में जोशखरोश के साथ माता के मंदिरों में देखा जा रहा है। नगर ही नहीं अपितु संपूर्ण जिलेवासियों और दूर-दूर के अंचलों के नागरिकों को मॉं वैष्णोदवी के दर्शनार्थ नगर में आकर्षक दरबार सजा है जहां ना केवल मॉं वैष्णो बल्कि मॉं सरस्वती, मॉं लक्ष्मीस्वरूपा सहित भैंरोबाबा और मॉं अद्र्वकुमारी के दर्शन भी किए जा सकेंगें। नगर में मॉं वैष्णो का यह दरबार विगत 19 वर्षों से लगता चला आ रहा है।

पंजाबी महिलाओं ने युवती के विवाह के लिए किया सहयोग

शिवपुरी-पंजाबी महिला विकास समिति शिवपुरी द्वारा नवरात्रि के पावन पर्व पर कन्या के विवाह हेतु समिति के सदस्यों द्वारा कपड़े, सूट, व गिफ्त आईटम सप्रेम भेंट किये।

सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने डॉ. रमेश पाण्डेय

शिवपुरी-सर्व ब्राह्मण महसभा की गत दिवस भगवान व्रह्मा की नगरी पुष्कर (राज.) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई जिमसें 15 राज्यों के ब्राह्मणों ने भाग लिया।

विधवा को शादी का झांसा देकर किया अगवा

शिवपुरी-पति के मौत के बाद पत्नि अक्सर असहाय और निर्बल हो जाती है और अक्सर कहा भी जाता है कि पति के बाद पत्नि को समाज में वह दर्जा नहीं मिलता जिसकी वह असल हकदार भी होती है ऐसे ही कुछ अवसरों का लाभ मनोविकृति वाले लोग उठा लेते है और कुछ ऐसा कर देते है जिससे मानवता भी शर्मसार हो उठती है।

व्यापारी का गल्ले से भरा ट्रक गायब

शिवपुरी-व्यापारी कर रहे एक व्यापारी का गल्ले से भरा ट्रक उस समय गायब हो गया जब वह गुना से कोलारस की ओर आ रहा था कि तभी कोलारस के निकट ट्रक मालिक सहित चालक व अन्य लोगों ने इस ट्रक को गायब कर दिया।

शिवपुरी में आ रहा है आरजीपीवी का नया इंजीनियरिंग कॉलेज

भोपाल। राजीव गांधी प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) अगले सत्र में शिवपुरी में अपना नया इंजीनियरिंग कॉलेज शुरू करने जा रहा है। खास बात यह है कि इन कॉलेजों को खोलने के लिए एनटीपीसी सौ करोड़ रुपए से सहयोग कर रहा है।

कांग्रेस के बेशर्म नेता का घर सील

Image
शिवपुरी। महल कॉलोनी में रहने वाले कांग्रेस नेता रामकुमार शर्मा के घर को बैंक का ऋण ना चुकाने पर सील कर दिया गया और उन्हें पूरे परिवार सहित घर से बेदखल कर दिया गया।

कपड़े, दारू या नोट के बदले वोट: लेनदेन किया तो हो जाएगी जेल

शिवपुरी। विधानसभा निर्वाचन के दौरान अगर आपने किसी को वोट डालने या ना डालने के लिए रूपयें या अन्य सामग्री दी या ली तो दोनों व्यक्तियों को एक साल की सजा या जुर्माना, दोनों हो सकते है।