Posts

Showing posts from September 16, 2013

लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल ने मनाया हिन्दी दिवस, संगोष्ठी आयोजित

शिवपुरी- जिस देश में भाषा को महत्व नहीं दिया जाता, जिस देश की भाषा नहीं होती उस देश की पहचान भी नहीं होती, हिन्दी भाषा को आज उतना महत्व नहीं मिला सका है जितनी अपेक्षा की जाती है लेकिन वास्तविक बोलचाल और साहित्यों में हिन्दी भाषा को देखा जाए तो निश्चित रूप से हिन्दी भाषा अग्रणीय है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की अंतिम चयन सूची जारी

शिवपुरी-खण्डस्तरीय चयन समिति द्वारा जारी की गई अंतिम चयन सूचियों के विरूद्ध में आवेदकों द्वारा प्रस्तुत किये गए दावे, आपत्तियों के निराकरण हेतु जिला स्तरीय आपत्ति निराकरण समिति की बैठकें आयोजित की गई, जिनमें दावे, आपत्तियों का निराकरण कर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के अंतिम चयन की प्रकिया पूर्ण कर ली गई है।

अध्यापकों का एक दिवसीय धरना 22 सिंतबर को भोपाल में

शिवपुरी-पिछले 17 बर्शो से अपने अधिकारों की लडाई लड रहे अध्यापकों को सरकार द्वारा हाल ही मे जारी समान कार्य समान वेतन के विसंगति पूर्ण आदेशों एवं शिक्षा विभाग मे संविलियन, पुरूश स्थानान्तरण नीति जैसे आदेशों के जारी न होने से खिन्न होकर अध्यापकों ने एक वार फिर 18 से 20 सितंबर तक स्कूलों की तालाबंदी करने एवं 22 सितम्बर को राजधानी भोपाल मे एक दिवसीय धरना करने का मन बना लिया है ।

आश्वासन के बाद मिली दुत्कार, कर लिया आत्महत्या प्रयास का मामला दर्ज

शिवपुरी। सच कहा जाता है कि पुलिस की ना तो दोस्ती अच्छी और ना ही दुश्मनी, लेकिन अपने हक की लड़ाई लड़े और न्याय की आस के बाद आश्वासन मिले और फिर दुत्कार उसके बाद भी पुलिस का मन ना भरे तो अपने अधिकारों का प्रयोग कर, कर दे मामला दर्ज,

कोलारस विधानसभा चुनावी युद्ध में तीनों प्रत्याशी अपने लावोलश्कर के साथ कूदे

शिवपुरी। विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है और प्रदेश में आचार संहिता भी अभी लागू नहीं हुई है, लेकिन इसके बावजूद कोलारस में विधानसभा चुनाव का प्रचार सबसे पहले शुरू हो गया है। संभावित दावेदारों ने दीवार लेखन का कार्य शुरू करा दिया है और सुबह से देर रात तक संभावित उम्मीदवार जनसंपर्क में जुट गए हैं।

युवक पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला, हालत गंभीर

शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम ऊमरीकला में आज रात को अज्ञात हमलावरों ने घर के बाहर सो रहे एक युवक पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला बोल दिया। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एनएसयूआई की कार्यकारिणी घोषित

शिवपुरी-आगामी विधानसभा चुनाव और कांग्रेस संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआई) के प्रदेश महासचिव अमित शिवहरे, जिलाध्यक्ष अरविन्द रावत, उपाध्यक्ष पुनीत शर्मा के सानिध्य में गत दिवस एक आवश्यक बैठक आयोजित कर एनएसयूआई की नवीन कार्यकारिणी की घोषणा की गई।