Posts

Showing posts from June 2, 2014

देहात पुलिस के संरक्षण में गुण्डागर्दी

शिवपुरी। जनता की समस्याओं और सेवा के लिए कार्य करने वाली पुलिस का एक चेहरा ऐसा भी है कि वह फरियादी की रिपोर्ट तो क्या उसकी रक्षा करने में भी आरोपियों का साथ देती है। एक शिकायती आवेदन में अपनी आपबीती सुनाते हुए ग्राम करई थाना सुरवाया निवासी  उत्तम पुत्र काशीराम जाटव ने बताया कि वह अपने घर से शिवपुरी की ओर प्लेटिना बाईक एम पी 33 एमई 9304 से जा रहा था कि तभी देहात थाना क्षेत्र के घसारई के निकट उसे रामवीर गुर्जर ने रोका और जबरन उत्तम की बाईक छीनकर मौके से फरार हो गया।

प्रशासनिक कार्यों से कन्नी काट रहे कोलारस BRCC

कोलारस। इन दिनों कोलारस अंचल में ही नहीं वरन पूरे प्रदेश में शासन द्वारा विद्यार्थीयों के भविष्य को सुरक्षित करने हेतु चाइल्ड आईडी वनाने का कार्य चल रहा है। जिससे शासन द्वारा विद्यार्थीयों के हित में चलाई जा रही योजनाओं का सीधा लाभ विद्यार्थीयों को मिल सके।

मप्र वन कर्मचारी संघ का धरना प्रदर्शन व आन्दोलन आज

शिवपुरी। वन विद्यालय शिवपुरी के संचालक टीएस सुलिया पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली वन विद्यालय में महिला वार्डन के पद पर कार्यरत महिला वन संरक्षक द्वारा की गई शिकायत पर कोई कार्यवाही ना होने और गुना, अशोकनगर व शिवपुरी में वनकर्मियों पर खनन माफियाओं द्वारा होने वाले हमलों से मप्र वन कर्मचारी संघ व मप्र कर्मचारी संघ में गहन रोष व्याप्त है।

वाटर स्पोट्र्स अकादमी की चयन ट्रायल आज

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित वाटर स्पोट्र्स अकादमी जिसमें क्वाकिंग, केनोइेंग, रोइंग, सैलिंग खेलों का आयोजन 3 जून 2014 को शाम 4 बजे से 6.30 बजे तक श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर जाधव सागर में किया जावेगा।

मरीज का इलाज के नाम पर अपहरण, 40 हजार फिरौती मांगी

शिवपुरी। शहर कोतवाली पुलिस ने कल एक महिला रजनी कुशवाह की फरियाद पर आरोपी सिद्धार रावत, मंगल कुशवाह और उसके दो अन्य साथियों पर भादवि की धारा 347 सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

विक्रय से वर्जित भूमि के विक्रय मामले में राजस्व कर्मचारियों की भी होगी जांच

शिवपुरी। पोहरी तहसील के ग्राम देवरीकलां में जमीन के फर्जीवाड़े में विक्रय से वर्जित जमीन की नकली भू-अधिकारी ऋण पुस्तिका एवं खसरे की नकल तैयार कर क्रेता कृषक सोनेराम कुशवाह से साढ़े 22 लाख रुपये ठगी मामले में राजस्व कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच होगी।

गृहस्वामी को बंधक बनाकर घर में डाली डकैती, 9 तौला सहित नगदी पर हाथ साफ

शिवपुरी। शहर के फतेहपुर रोड पर आज रात्रि चार नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने एक मकान को अपना निशाना बना लिया और वहां से 9 तौले सोने के जेबरात, आधा किलो चांदी और नगदी ले गए। उक्त बदमाश कार में सवार होकर वहां पहुंचे और उन्होंने गृहस्वामी धर्मवीर शर्मा के रस्सी से हाथ-पैर बांधकर उन्हें बंधक बना लिया।

प्रशासन की खनन कारोबारियों पर नकेल, अवैध उत्खनन करते ट्रेक्टर पकड़ें

शिवपुरी। खनन माफियाओं के विरूद्ध आज सुबह मनियर के बड़े तालाब पर प्रशासन की टीम ने मुरम का उत्खनन कर रहे ट्रेक्टर को जप्त किया है। यह कार्रवाई स्थानीय निवासियों की सूचना पर प्रशासन ने की। जहां नायब तहसीलदार को खनन माफियाओं के विरोध का भी सामना करना पड़ा, लेकिन पुलिस के पहुंचने पर खनन माफियाओं के तेबर ढीले हो गए और पुलिस पकड़े गए टे्रक्टर को जप्त कर कोतवाली ले आई। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

बड़ौदी पर बस-आपे भिडंत में दो किन्नरों की मौत, चार घायल

शिवपुरी। शहर से पांच किमी दूर बड़ौदी पर आज सुबह ट्रक और ऑटो की भिडंत में एक किन्नर और एक महिला की मौत हो गई। जबकि दो किन्नर और दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना इतनी वीभत्स थी कि मृतकों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

भदेरा में पिता-पुत्र हत्याकाण्ड का पर्दाफाश, दो सगे भाईयों ने की थी हत्या

शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम भदेरा में बीती 17, 18 मई की रात अज्ञात हत्यारोपियों ने खेत पर सो रहे शिवपाल और उसके पुत्र अमर सिंह की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी। इस दोहरे हत्याकाण्ड की पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है और हत्यारोपी दो सगे भाईयों को गिर तार कर लिया है।

शिवपुरी में अब आईपीएल की तर्ज पर होगी क्रिकेट प्रतियोगिता

शिवपुरी। आधुनिकता के युग में क्रिकेट के खेल में आए बदलाव में अब शिवपुरी भी शुमार हो गया है। इसके लिए अब आईपीएल की तर्ज पर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन छोटे खान क्रिकेट अकादमी द्वारा स्थानीय तात्याटोपे स्टेडियम (पोलोग्राउण्ड)में आगामी 4 जून से किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता की विशेषता यह है कि यह प्रतियोगिता पूरी तरह से आईपीएल की टी-20 तर्ज पर होगी जिसमें छोटे खां अकादमी की 10टीमें खेंलेंगी।

गवाह को आरोपी बना दिया कोलारस पुलिस ने

शिवपुरी। बीती 21 मई 2014 की रात्रि को लगभग ढाई बजे ग्राम सुनाज के पठार सिद्धन पर सो रहे भौजापाल पर उस समय उसके अपने ही साथियों ने प्राणघातक हमला बोल दिया था जब वह शराब के नशे में धुत्त होकर सो रहा था, इस हमले में घायल भौजापाल की गर्दन में गंभीर चोट आई और उसे उपचार के लिए ग्वालियर भर्ती कराया गया लेकिन यहां पुलिस की कार्यवाही को घायल के परिजन व आरोपित के परिजनों ने कठघरे में खड़ा कर दिया है।

लावारिस की मौत: बंटवारे के लिए वारिसों का हंगामा

शिवपुरी। पिछले कुछ सालो से घर त्याग कर मंदिरो पर रहकर जीवनयापन कर रहे एक ग्रामीण की संर्पदशं से मौत के बाद उसके वारिसाना हक को लेकर पोस्टमार्टम हाऊस पर मृतक के ससुरालीजनों और परिजनो ने जमकर हंगामा किया।

ITBP के जवान को चलती ट्रेन से फैंका

शिवपुरी। जिले के पोहरी थानांतर्गत ग्राम भदरौनी निवासी एक आईटीवीपी जवान को दिल्ली-बैंग्लौर रेल मार्ग के बीच चलती ट्रेन से फेंक दिया गया जिससे उसकी मौत हो गई। गांव में जैसे ही जवान की मौत खबर आई ता पूरे गांव में शोक का माहौल हो गया है।

चोरों ने सूने घरों को बनाया अपना निशाना

शिवपुरी। शहर के कोतवाली क्षेंत्र की मुदगल कॉलोनी में स्थित दो मकानो पर बीती रात अज्ञात चोरो ने धावा बोल दिया। घटना के समय दोनो मकानों में कोई नहीं था तथा चोर सूने घर का लाभ लेकर इस घटना को आसानी से अंजाम देकर चले गए। घटना की सूचना मिलते ही सुबह कोतवाली टीआई पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का बारीकी से मुआयना कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

फेसबुक पर पीएमओ का शानदार आगाज, चार दिनों में 11 लाख 'लाइक'

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के आधिकारिक फेसबुक पेज को लांच किए जाने के चार दिनों के भीतर ही 11 लाख से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। पीएमओ इंडिया के फेसबुक पेज पर कवर फोटो में 63 वर्षीय नरेंद्र मोदी काम करते हुए दिखाई देते हैं। वह सोशल मीडिया का बहुत बेहतर तरीके से इस्तेमाल करते हैं। फेसबुक अकाउंट में पीएमओ ने नए प्रधानमंत्री को बधाई देने वाले विशिष्ट आगंतुकों सहित कई तस्वीरें पोस्ट की हैं।