Posts

Showing posts from October 30, 2013

प्रत्याशी चयन के पूर्व प्रमुख दलों को भितरघात का खतरा

शिवपुरी। कांग्रेस में जहां पिछोर, कोलारस और पोहरी में जहां उम्मीदवारों की तस्वीर साफ होने लगी है। वहीं पोहरी और करैरा सीट पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। स्क्रीनिंग कमेटी भी किसी एक उम्मीदवार के नाम पर नहीं पहुंची है और दोनों सीटों पर सूत्रों के अनुसार दो से तीन नामों के पैनल केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजे गए हैं। इसी कारण पोहरी और करैरा के कांग्रेस टिकट के दावेदार दिल्ली में जमे हुए हैं।

सिंधिया ने प्रत्याशियों से कहा मैं हूं ना...

Image
शिवपुरी- केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बंगले पर कल और आज दोनों दिन कांग्रेस टिकट के दावेदारों का मजमा लगा रहा। देर रात श्री सिंधिया ने दावेदारों को ढांढ़स बंधाया और कहा कि फिक्र करने की आवश्यकता नहीं है मैं हूं न। उन्होंने यह भी कहा कि चैनलों की पट्टी पर नहीं, बल्कि मुझ पर भरोसा करो।

तीन क्षेत्रों में दो नाबालिग व एक महिला के साथ बलात्कार

Image
शिवपुरी। जिले के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बलात्कार के मामले सामने आए हैं जिसमें से दो नाबालिग व एक महिला बलात्कार का शिकार हुई हैं। जिसमें जिले के करैरा, अमोला व दिनारा में यह दुष्कृत्य की घटनाऐं घटित हुई। सभी मामलों में आरोपियों के विरूद्ध मामला तो पंजीबद्ध किया गया लेकिन दो स्थानों से आरोपी फरार रहे तो वहीं अमोला में घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है।

सूचियां आने के बाद कांग्रेस और भाजपा कर सकती है प्रत्याशियों में फेरबदल

शिवपुरी। कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों की सूची आने में इसलिए बिलंब हो रहा है, क्योंकि प्रत्येक दल चाह रहा है कि उसके विरोध दल के प्रत्याशियों को देखकर अपने प्रत्याशी तय किए जाएं। इसी कारण जिन सीटों पर भी प्रत्याशियों का चयन सुनिश्चित दिख रहा है उसमें भी बदलाव की संभावना बनी हुई है।

करैरा का रामसती आश्रम आढऱ जहां पूरीं होती है मन की मुरादें

करैरा/शिवपुरी। आस्था का एक ऐसा स्थान है रामसती आश्रम जो कि करैरा क्षैत्र के ग्राम आढऱ मे स्थित है जिसे सब्जी बाले बाबा का स्थान के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है कि सच्चे मन से यहां आने बाले हर श्रद्धालु की मन की मुराद पूरी होती है।

किशोरी के साथ दुष्कृत्य

शिवपुरी-जिले के दिनारा थाना क्षेत्रातंर्गत आने बाले ग्राम भैंसोरा कला की निवासी एक किशोरी के साथ गांव के एक युवक द्वारा बलात्कार की घटना को अंजाम दे दिया गया। तथा घटना स्थल से फरार हो गया। पुलिस ने युवक के विरूद्ध धारा 376 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

सेसई पुल पर मिली युवक की लाश, मामला संदिग्ध

कोलारस- जिले के कोलारस क्षेत्र में एबी रोड स्थित सेसई पुल के निकट खंती में एक युवक की लाश पुलिस को मिली। पुलिस इस मामले को संदिग्ध मानकर चल रही है क्योंकि घटनास्थल पर युवक की लाश मिलना कई प्रश्र खड़े करता है। ऐसे में पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

नियम दरकिनार कर खुल रहा शासकीय विद्यालय

कोलारस-अभी मप्र चुनाव को लेकर इन दिनों शासकीय अमला व्यस्त है लेकिन इस चुनाव से कई शिक्षकों व शैक्षणिक संस्थानों को दूर रखा है बाबजूद इसके इन संस्थानों व शिक्षण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है। ऐसा ही एक मामला जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाली ग्राम पंचात चंदौरिया का है जहां शासकीय प्राथमिक विद्यालय कोडरकस्बा में इन दिनों नियमत विपरीत स्कूल खुल रहा है।